Bhadohi : उल्लास के साथ मनेगा गणतंत्र दिवस, होंगे विविध आयोजन

उत्तर प्रदेश दिवस के आयोजन को लेकर भी जिला प्रशासन पूरी तरह से तैयार
सत्येंद्र द्विवेदी
भदोही: (Bhadohi)
26 जनवरी का पर्व जनपद में पूरे उल्लास के साथ मनाया जाएगा। इस दौरान विविध आयोजन होंगे। इसकी तैयारी कर ली गई है। इसी के साथ 24 जनवरी को “उत्तर प्रदेश दिवस” भी भव्यता के साथ मनाया जाएगा।
गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या (25 जनवरी) पर विभूति नारायण राजकीय इंटर कालेज, ज्ञानपुर में शहीद स्मारक पर शहीदों की स्मृति में दीप प्रज्ज्वलन एवं पुष्प अर्पित किया जाएगा। 26 जनवरी को सुबह सात बजे जिला स्टेडियम से देवनाथपुर तक क्रॉस कंट्री दौड़ का आयोजन होगा, जिसमें छात्र-छात्राएं भाग लेंगी। इसके लिए ट्रैफिक पुलिस व एंबुलेंस की व्यवस्था बनाने का निर्देश जिला प्रशासन ने दिया है।
जिलाधिकारी गौरांग राठी ने डीआईओएस, बीएसए को निर्देशित किया है कि 100 एनसीसी कैडेट के द्वारा लखनो तिराहे से कलेक्ट्रेट मुख्यालय तक कोविड प्रोटोकाल का पालन करते हुए प्रभातफेरी निकाली जाए। इसके अलावा सभी सरकारी, अर्द्धसरकारी कार्यालयों, लिमिटेड एवं भवनों पर प्रातः 08:30 बजे ध्वजारोहण किया जाएगा।

इसी क्रम में जिलाधिकारी गौरांग राठी सुबह 8.50 बजे द सेंट्रल बार एसोसिएशन कलेक्ट्रेट मुख्यालय केशवपुर सरपतहा में ध्वजारोहण करेंगे। प्रातः नौ बजे श्यामा प्रसाद मुखर्जी पार्क में ध्वजारोहण एवं नेहरू बाल उद्यान में वृक्षारोपण का कार्यक्रम रखा गया है। इसी क्रम में प्रातः 9:30 बजे पुलिस लाइन में परेड एवं ध्वजारोहण का आयोजन किया गया है। पूर्वाह्न 11:30 से 12 बजे तक जिलाधिकारी द्वारा जिला अस्पताल में मरीजों को फल और जिला कारागार में कैदियों को मिष्ठान का वितरण किया जाएगा।
नगर पालिका और नगर पंचायतों में मलिन बस्तियों की साफ-सफाई करवाई जाएगी। ग्रामीण क्षेत्रों में प्रत्येक विकास खंडों के ग्रामों की सफाई एवं श्रमदान का कार्य बीडीओ द्वारा करवाया जाएगा। जबकि 25 व 26 जनवरी की रात में सरकारी, गैर सरकारी भवनों को गणतंत्र दिवस के अवसर पर तिरंगे के रंग वाली रोशनी से रोशन किया जाएगा। प्रकाश की व्यवस्था की जिम्मेदारी अधिशासी अभियंता (विद्युत) को दी गई है।

Leave a Comment