HomelatestVaranasi : वाराणसी में आरएसएस के बाल स्वयंसेवकों ने किया पथ संचलन,...

Varanasi : वाराणसी में आरएसएस के बाल स्वयंसेवकों ने किया पथ संचलन, कई जगहों पर पुष्पवर्षा

वाराणसी : राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) काशी मध्य भाग की पहल पर रविवार को बाल स्वयंसेवकों ने पूर्ण गणवेश में पथ संचलन निकाला। बाल पथ संचलन का नगर में कई स्थानों पर पुष्पवर्षा कर स्वागत किया गया। महमूरगंज स्थित निवेदिता शिक्षा सदन में आयोजित दो दिवसीय बाल शिविर के समापन पर निकले पथ संचलन में सैकड़ों बाल स्वयंसेवकों ने पूरे अनुशासन के साथ भागीदारी की। लगभग 3 किलोमीटर की दूरी तय करते हुए यह संचलन

निवेदिता शिक्षा सदन से प्रारंभ होकर आकाशवाणी, पाणिनी कन्या महाविद्यालय होते हुए पुनः शिविर स्थल पहुंचकर विराम ली। संचलन में सबसे आगे वाहन पर भारत माता के चित्र से सजी झांकी बाल स्वयंसेवकों का नेतृत्व कर रही थी। संचलन में स्वयंसेवकों के अनुशासित कदम भविष्य में उनके लिए अनुशासन का मार्ग प्रशस्त कर रहे थे। समापन सत्र को काशी मध्य भाग के सह भाग कार्यवाह मनीष ने संबोधित किया। और बाल स्वयंसेवकों को सामाजिक दायित्वों का बोध भी कराया। इसके पहले बाल शिविर के उद्घाटन सत्र को काशी प्रांत प्रचारक रमेश ने सम्बोधित किया।

ऐसी रही शिविर की दिनचर्या

बाल शिविर की दिनचर्या बहुत ही अनुशासित व व्यवस्थित रही। शिविर में सायं व प्रातः शाखा में विभिन्न प्रकार के खेल कूद का आयोजन किया गया। प्रातः 5:00 बजे दिनचर्या प्रारंभ हुई। इसमें अनेक प्रकार की खेल तथा निबंध प्रतियोगिता का आयोजन हुआ। शिविर में 8-15 वर्ष तक के बालक सम्मिलित हुए। शिविर में बृजेश (भाग प्रचारक), बृजश्याम , अभय , विद्यासागर, सुदर्शन आदि ने बढ़चढ़ कर योगदान किया।

spot_imgspot_imgspot_img
इससे जुडी खबरें
spot_imgspot_imgspot_img

सबसे ज्यादा पढ़ी जाने वाली खबर