THANE : मुंबई-गोवा मार्ग बनेगा ग्रीनफिल्ड एक्सप्रेस वे !
मालवणी महोत्सव में सीएम शिंदे की उद्घोषणा

ठाणे : कोकण विकास के बैकलॉग को भरने के लिए मैं स्वयं प्रयत्नशील हूं। उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस भी इसको लेकर उत्साहित हैं। समृद्धी महामार्ग और मुंबई-पुणे एक्सप्रेस वे की तर्ज पर जल्द ही मुंबई गोवा महामार्ग ग्रीनफील्ड एक्सप्रेस वे मार्ग भी साकार किया जाएगा। इस बात की उद्घोषणा राज्य के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने ठाणे के शिवाजी नगर में आयोजित मालवणी महोत्सव के समापन समारोह के अवसर पर कही। उन्होंने कहा कि कोकण में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए एमएसआरडीसी के माध्यम से कोस्टल रोड का विस्तारीकरण भी किया जाएगा ।
कोकण ग्रामविकास मंडल के बैनर तले मंडल अध्यक्ष सीताराम राणे ने ठाणे के शिवाई नगर स्थित उन्नति मैदान में मालवणी महोत्सव का आयोजन किया था। इस महोत्सव के समापन समारोह में मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे भी शामिल हुए। उनके ही हाथों समापन समारोह संपन्न हुआ। इसी अवसर पर वे बोल रहे थे ।कार्यक्रम के दौरान मंच पर मंडल के अध्यक्ष सीताराम राणे, स्नेहलता सीताराम राणे, हाऊसिंग फेडरेशन के संचालक विनोद देसाई आदि भी उपस्थित थे। समापन समारोह के दौरान राणे दंपति ने भव्य भित्ति चित्र की प्रतिमा मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे को भेंट की। इस अवसर पर भावना राणे ने कहा कि मालवणी महोत्सव के लिए यह गौरवशाली क्षण है कि पहली बार इस कार्यक्रम में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री भी शामिल हुए। मैं इसके लिए सीएम शिंदे के प्रति आभार व्यक्त करती हूं।
समापन समारोह के दौरान बोलते हुए सीएम शिंदे ने कहा कि मालवणी महोत्सव का नियमित तौर पर आयोजन सीताराम राणे द्वारा किया जाना काफी उत्साहजनक प्रयास है। उनके इस प्रयास से कोकण के व्यंजनों को निश्चित तौर पर एक राष्ट्रीय पहचान मिलेगी। इतना ही नहीं वे कोकण में पर्यटन के विकास के लिए हर संभव कोशिश करेंगे । साथ ही कोकण के विकास बैकलाग भी भरा जाएगा। सीएम शिंदे ने कहा कि कोकण में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए बेहतर इंफ्रास्ट्रक्चर और उत्तम कनेक्टिविटी का निर्माण किया जाना आवश्यक है और वे इसके लिए प्रयत्नशील है। इसी क्रम में एमएसआरडीसी के माध्यम से सिंधुदुर्ग में कोस्टल मार्ग का भी विस्तारीकरण किया जाएगा । सभी बीच तक जाने के लिए कनेक्टिविटी की सुविधा आवश्यक है। मालवणी महोत्सव के समापन समारोह में शामिल होने के बाद सीएम एकनाथ शिंदे ने यहां के व्यंजन स्टॉल का भी मुआयना किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *