Prayagraj : माघ मेला में खरीदिए गाजीपुर में बनी पश्मीना शाल और पश्चिम बंगाल का सिल्क

माघ मेला में लगाई गई राज्य स्तरीय खादी प्रदर्शनी, देशभर से 104 उत्पादकों ने लगाए स्टाल
खादी ग्रामोद्योग आयोग के सीईओ विनीत कुमार ने किया खादी प्रदर्शनी का उद्घाटन
आलोक गुप्ता
प्रयागराज: (Prayagraj)
माघ मेला में 20 जनवरी से 29 जनवरी तक चलने वाली राज्य स्तरीय खादी एवं ग्रामोद्योग प्रदर्शनी का रविवार को उद्घाटन किया गया । खादी और ग्रामोद्योग आयोग के मुख्य कार्यकारी अधिकारी विनीत कुमार ने स्थानीय अधिकारियों के साथ खादी प्रदर्शनी का फीता काटा। इस प्रदर्शनी में देशभर के लघु एवं खादी उद्योगों से जुड़े लोग भाग ले रहे हैं। प्रदर्शनी में कुल 104 स्टाल लगाए गए हैं।
सीईओ विनीत कुमार ने देश के कोने-कोने से आए विक्रेताओं का स्वागत करते हुए खादी को बढ़ावा देने के लिए आभार भी व्यक्त किया। मंडलीय निदेशक रितेश कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि इस प्रदर्शनी में कानपुर के मशहूर चर्म उत्पाद, गाजीपुर की पश्मीना शाल, पश्चिम बंगाल का सिल्क, मसलिन के उत्पाद मध्यप्रदेश की चंदेरी साड़ियां, नागालैंड और असम का एंडी टसर, झारखंड की कटिया, राजस्थान की नमकीन के अलावा विभिन्न उत्पादों के स्टाल लगाए गए हैं। इसके अलावा मेले में खादी की शर्ट, जैकेट, कोट, गमछा, तौलिया, कुर्ता पायजामा, स्वेटर, शाल, कंबल, टोपी, सलवार सूट, गद्दा रजाई, बेडशीट इत्यादि भी उपलब्ध है।

Prayagraj: Buy Pashmina shawl made in Ghazipur and silk of West Bengal in Magh Mela

एसएसपी मेला राजीव नारायण मिश्र ने उक्त आयोजन के लिए खादी और ग्रामोद्योग के सभी अधिकारियों और विक्रेताओं का आभार व्यक्त करते हुए हर संभव सहयोग का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि यह खादी प्रदर्शनी छोटे और लघु उद्यमियों को एक मंच प्रदान करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *