spot_img
HomelatestLucknow: उच्च शिक्षा विभाग में अट्ठासी असिस्टेंट प्रोफेसरों का स्थानान्तरण

Lucknow: उच्च शिक्षा विभाग में अट्ठासी असिस्टेंट प्रोफेसरों का स्थानान्तरण

लखनऊ: (Lucknow) उत्तर प्रदेश के उच्च शिक्षा विभाग (Higher Education Department) के विशेष सचिव गिरिजेश कुमार त्यागी ने एक स्थानान्तरण की सूची जारी की। इसमें उच्च शिक्षा विभाग में अट्ठासी असिस्टेंट प्रोफेसरों का स्थानान्तरण की जानकारी है। सूची में दो असिस्टेंट प्रोफेसरों डाॅ. राघवेन्द्र सिंह और इंदु बाला अभी तक पुस्तकालाध्यक्ष पद पर रहे, जिन्हें महाविद्यालयों में स्थानान्तरण कर दिया गया है।

उच्च शिक्षा के स्थानान्तरण सूची के बाद कुछ असिस्टेंट प्रोफेसरों ने आपत्ति भी जतायी है। शासनादेश के अनुसार एक वर्ष की अवधि वाले किसी भी असिस्टेंट प्रोफेसर को स्थानान्तरण नहीं किया जा सकता है। फिर भी सूची में फिरोजाबाद की डाॅक्टर रेनू दास, आगरा की डाॅक्टर संजीव कुमार व डाॅक्टर सुरेश कुमार को स्थान्तरण कर दिया गया।

वहीं स्थानान्तरण की सूची में पहला नाम डाॅक्टर मुजाहिद अली का है, जिसे कुछ समय पहले गड़बड़ी की शिकायत पर बलरामपुर के महाविद्यालय में भेजा गया था। उसे पुन: स्थानान्तरण कर वापस रामपुर की रजा राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय लाया गया है। इसका भी अन्य असिस्टेंट प्रोफेसरों की ओर से आपत्ति जाहिर की गयी है।

spot_imgspot_imgspot_img
इससे जुडी खबरें
spot_imgspot_imgspot_img

सबसे ज्यादा पढ़ी जाने वाली खबर