spot_img
Homebusiness-mrBUSINESSNew Delhi: भारती एयरटेल ने भी टैरिफ बढ़ाया, तीन जुलाई से लागू...

New Delhi: भारती एयरटेल ने भी टैरिफ बढ़ाया, तीन जुलाई से लागू होंगी नई दरें

नई दिल्ली:(New Delhi) निजी क्षेत्र की दूसरी सबसे बड़ी दूरसंचार सर्विस प्रदाता कंपनी भारती एयरटेल (Bharti Airtel) ने मोबाइल सेवाओं की टैरिफ दरों में इजाफा करने का ऐलान किया है। रिलायंस जियो के बाद एयरटेल भी अपने मोबाइल टैरिफ में 10 से 21 फीसदी तक बढ़ोतरी करेगी। नई दरें 3 जुलाई से लागू होंगी।

भारती एयरटेल ने शुक्रवार को जारी बयान में कहा है कि वह 3 जुलाई, 2024 से मोबाइल टैरिफ में संशोधन करेगी। कंपनी ने कहा कि असीमित ‘वॉयस प्लान’ की दरों में लगभग 11 फीसदी की बढ़ोतरी की गई है। एयरटेल के मुताबिक अब ये दरें 179 रुपये से बढ़ाकर 199 रुपये, 455 रुपये से बढ़ाकर 509 रुपये और 1,799 रुपये से बढ़ाकर 1,999 रुपये कर दी गई हैं। इसके अलावा दैनिक ‘डेटा प्लान’ श्रेणी को 479 रुपये से बढ़ाकर 579 रुपये कर दिया गया है, जो 20.8 फीसदी की वृद्धि है।

उल्लेखनीय है कि दूरसंचार सेवा प्रदाता कंपनियों ने 10वीं स्पेक्ट्रम नीलामी के तुरंत बाद अपने मोबाइल सेवाओं की टैरिफ दरों में वृद्धि की घोषणा की है। सुनील भारती मित्तल की अगुवाई वाली टेलीकॉम कंपनी भारती एयरटेल से एक दिन पहले उसकी प्रतिद्वंद्वी रिलायंस जियो ने अपने टैरिफ दरों में वृद्धि करने की घोषणा की थी।

spot_imgspot_imgspot_img
इससे जुडी खबरें
spot_imgspot_imgspot_img

सबसे ज्यादा पढ़ी जाने वाली खबर