New Delhi: अपने गणतंत्र को मजबूत करने की जिम्मेदारी हम सबकी है: केजरीवाल

नयी दिल्ली:(New Delhi) दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल(Delhi Chief Minister Arvind Kejriwal) ने बृहस्पतिवार को 74वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर देशवासियों को बधाई दी और कहा कि अपने गणतंत्र को मजबूत करने की जिम्मेदारी सभी भारतीयों की है। उन्होंने कहा कि एक गणराज्य में जनता और जनता का शासन सबसे महत्वपूर्ण होता है।

भारत आज 74वां गणतंत्र दिवस मना रहा है। राष्‍ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के नेतृत्‍व में नयी दिल्‍ली में कर्तव्‍य पथ पर गणतंत्र दिवस समारोह का आयोजन हो रहा है। केजरीवाल ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘सभी देशवासियों को गणतंत्र दिवस की बहुत-बहुत बधाई एवं शुभकामनाएं। एक गणराज्य में जनता और जनता का शासन सबसे महत्वपूर्ण होता है। भारत में गणतंत्र की स्थापना के लिए हमारे स्वतंत्रता सेनानियों ने बहुत क़ुर्बानियाँ दी हैं। अब अपने गणतंत्र को मज़बूत करने की ज़िम्मेदारी हम सबकी है।’’

दिल्ली सरकार के गणतंत्र दिवस समारोह में बुधवार को मुख्यमंत्री ने केंद्र द्वारा नियुक्त राज्यपालों और उपराज्यपालों के हाथों राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के कथित ‘उत्पीड़न’ का मुद्दा उठाया था। उन्होंने आश्चर्य जताया था कि क्या देश में लोकतंत्र पर काली छाया मंडरा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *