spot_img
HomeKolkataKolkata: स्वास्थ्य मंत्रालय में टेंडर दिलाने के नाम पर ठगी, ईडी ने...

Kolkata: स्वास्थ्य मंत्रालय में टेंडर दिलाने के नाम पर ठगी, ईडी ने युवक को दबोचा

कोलकाता: (Kolkata) प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) ने कोलकाता में एक स्थानीय युवक को पश्चिम बंगाल स्वास्थ्य विभाग से टेंडर दिलाने का झांसा देकर व्यक्तियों और संस्थाओं को धोखा देने के आरोप में गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए व्यक्ति की पहचान कसबा क्षेत्र के निवासी बुढ़ादित्य चट्टोपाध्याय के रूप में की गई है। वह हार्वर्ड यूनिवर्सिटी का शोधकर्ता होने का नाटक करता था और कई लोगों को करोड़ों रुपये का धोखा देकर राज्य के स्वास्थ्य विभाग से उनके टेंडर आवेदन पास कराने का वादा करता था।

ईडी ने 2022 में दर्ज मामले के आधार पर जांच शुरू की थी। जांच के दौरान, एजेंसी ने पाया कि यह धोखाधड़ी 2019 से चल रही थी। ईडी के सूत्रों ने गुरुवार को उसकी गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए बताया कि बुधवार देर रात उसे गिरफ्तार किया गया है। उसके पहले उससे लंबी पूछताछ की गई। व्यक्तियों से 50 हजार से एक लाख रुपये तक की राशि ठगने के अलावा, आरोपित ने बेंगलुरु स्थित एक संगठन से 26 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी भी की है।

ईडी अधिकारियों के अनुमान के अनुसार, उसने 2019 से विभिन्न व्यक्तियों और संस्थाओं से 35 करोड़ रुपये से अधिक की धोखाधड़ी की है। उसके गिरोह में कई और लोग हैं जो टारगेट को फंसाया करते थे। उससे पूछताछ कर अन्य साथियों के बारे में पता लगाया जा रहा है।

spot_imgspot_imgspot_img
इससे जुडी खबरें
spot_imgspot_imgspot_img

सबसे ज्यादा पढ़ी जाने वाली खबर