Sunday, October 1, 2023
Homecrime newsRae Bareli : ऑनर किलिंग में हुई थी किशोर की हत्या, मृतक...

Rae Bareli : ऑनर किलिंग में हुई थी किशोर की हत्या, मृतक के पिता का आरोप

रायबरेली : दो दिन पूर्व रेलवे ट्रैक पर एक किशोर शिवांश पाण्डेय का शव मिला था। इस मामले में उसके पिता ने रविवार को हत्या का आरोप लगाते हुए बेटे की प्रेमिका के पिता और उसके परिजनों के विरुद्ध कोतवाली में तहरीर दी है। उन्होंने यह भी आंशका जताया है कि उनके बेटे की हत्या ऑनर किलिंग में हुई थी।

ऊंचाहार कोतवाली क्षेत्र के गांव माधौपुर पनवारी निवासी राम प्रताप पांडेय के पुत्र शिवांश पांडेय ( 16 ) का शव एक सितम्बर को रेलवे ट्रैक पर मिला था। इस मामले को पुलिस आत्महत्या बता रही थी। रविवार को मृतक के पिता ने कोतवाली में तहरीर देकर इसे ऑनर किलिंग का मामला बताया है। तहरीर मिलने के बाद पुलिस घटना की छानबीन में जुट गई है।

उन्होंने बेटे के साथ पढ़ने वाली लड़की के पिता और उसके चार अन्य परिजनों को नामजद किया है। शिवांश के पिता का कहना है कि शिवांश सरस्वती इंटर काॅलेज अरखा में कक्षा 11 का छात्र था। उसके प्रेम संबंध साथ पढ़ने वाली लड़की से थे। इसको लेकर लड़की के परिजनों ने उसे धमकी दी थी। यही नहीं, वह लड़की को लेकर दो बार भाग भी चुका था। लड़की पक्ष की शिकायत पर पुलिस ने कोतवाली में दोनों पक्षों के बीच सुलह समझौता भी कराया था।

उन्होंने यह भी बताया कि शिवांश ने अपने मौसेरे भाई मयंक के मोबाइल पर मैसेज भेजकर अपनी मौत का बदला लेने को कहा था। उसने लिखा था कि मुझे अमुक लोगों ने बहुत मारा है। यह मैसेज रात करीब दस बजे भेजा गया था। उसके अगले दिन उसका शव मिला था। उसने मयंक को लिखा था कि यदि मेरे भाई हो तो मेरी मौत का बदला जरूर लेना। मेरे साथ बहुत गलत हुआ है। मुझे बहुत बुरी तरह मारा गया है ।

कोतवाल आदर्श सिंह का कहना है कि प्रथम दृष्टया मामला आत्महत्या का प्रतीत होता है। फिलहाल परिजनों की ओर से मिली तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज करते हुए उल्लिखित तथ्यों की छानबीन करके नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

इससे जुडी खबरें

सबसे ज्यादा पढ़ी जाने वाली खबर