PALGHAR : जिम में वर्कआउट के दौरान हार्ट अटैक, हुई मौत

पालघर : वर्कआउट करते हार्ट अटैक आने से एक और मौत की खबर आई है. इस बार घटना महाराष्ट्र के पालघर जिले में हुई है. यहां एक 67 वर्षीय बुजुर्ग की नियमित अभ्यास के दौरान अचानक हार्ट अटैक आया, आनन फानन में उन्हें अस्पताल पहुंचाया गया, लेकिन डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया. सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. हालांकि इस संबंध में बुजुर्ग के परिजनों की ओर से पुलिस को कोई शिकायत नहीं मिली है.

चक्कर आया और गिर पड़ा
महाराष्ट्र पुलिस के मुताबिक पालघर जिले के वसई में एक बुजुर्ग प्रहलाद निकम नियमित तौर पर जिम में वर्कआउट करने जाते थे. बुधवार की शाम को भी वह अपने रुटीन के मुताबिक जिम में वर्कआउट कर रहे थे. अचानक से उनके सीने में दर्द शुरू हुआ और देखते ही देखते वह गिर पड़े. जिम में मौजूद लोगों ने प्राथमिक उपचार करने का प्रयास किया, लेकिन कोई लाभ नहीं हुआ तो उन्हें अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें देखते ही मृत घोषित कर दिया. अस्पताल की ओर से जारी मेमो देखकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है.

पहले भी हो चुकी हैं कई घटनाएं
जिम में वर्कआउट करते समय हार्ट अटैक की यह कोई पहली घटना नहीं है. बल्कि इससे पहले दर्जनों मामले इसी तरह के सामने आ चुके हैं. यहां तक कि डांस करते हुए कई कलाकारों को इसी तरह से दिल का दौरा पड़ चुका है. खासतौर पर नवरात्रि के दिनों में रामलीला और डांडिया खेलते दर्जनों कलाकारों की मौत हुई थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *