BHIWANDI : मस्टर रोल पर हाजिरी लगाकर ड्यूटी से ‘गायब’
भिवंडी महानगरपालिका के 16 सफाई कर्मचारी निलंबित

भिवंडी : भिवंडी-निजामपुर शहर महानगरपालिका में सफाई कर्मचारी द्वारा ड्यूटी रजिस्टर पर हाजिरी लगाने के बाद काम से गायब रहने का सिलसिला बहुत पुराना है। कर्मचारियों की लापरवाही और गैर हाजिरी में संबंधित विभाग के अधिकारियों की मिलीभगत रहती हैं। साफ-सफाई कर्मचारियों द्वारा ड्यूटी से गायब रहने और कार्य में लापरवाही करने के संदर्भ में कई बार नागरिकों द्वारा शिकायत करने पर भी महानगरपालिका प्रशासन द्वारा कोई ठोस कार्रवाई न किए जाने से भिवंडी शहर की साफ-सफाई पर हमेशा सवाल उठते रहे हैं। भिवंडी-निजामपुर शहर महानगरपालिका के प्रभाग समिति क्रमांक-3 के अंर्तगत वार्ड क्रमांक 17 अ,ब,क,ड के कुल 16 सफाई कर्मचारी काम पर हाजिरी लगाकर काम स्थल से नदारद मिलने पर महानगरपालिका मुख्यालय उपायुक्त दीपक पुजारी ने निलंबन की कार्रवाई की है। निलंबन की कार्रवाई से जहां सफाई कर्मचारियों में हड़कप मचा हुआ है।

मस्टर में ‘इन’, काम पर से गायब
मिली जानकारी के अनुसार, महानगरपालिका कमिश्नर विजय म्हसाल के निर्देश पर सार्वजनिक आरोग्य विभाग सहायक आयुक्त प्रीति गाडे ने सुबह सफाई कर्मचारियों की हाजिरी निरीक्षण करने के लिए वार्ड क्रमांक-17 के केबिन का दौरा किया, जहां पर मस्टर रजिस्टर में सफाई कर्मचारियों की उपस्थिति दर्ज होने के बावजूद 16 कर्मचारी गैर हाजिर मिले।

इन कर्मचारियों पर गिरी गाज
गैर हाजिरी को तत्काल संज्ञान में लेते हुए महानगरपालिका कमिश्नर और प्रशासक विजय कुमार म्हसाल और अतिरिक्त आयुक्त ओमप्रकाश दिवटे के निर्देशानुसार उपायुक्त मुख्यालय दीपक पुजारी ने महेन्द्र केशव धनगर, प्रज्ञा अमर सिंह चव्हाण, जयश्री गोपाल मर्चंडे, सुजय सदानंद गायकवाड़, राजेश सुरेश जाधव, शीतल राजेश सकपाल, मोहम्मद उज्जेन मोहम्मद युनुस मोमिन, सोनाली राजेश सकपाल, विजया जानू चव्हाण, अनिता संतोष घाडगे, अभिषेक मधुकर भोईर, प्रवीण गोपाल धनगर, सुष्मा प्रभाकर भोईर, सागर आत्माराम जाधव, सुरेन्द्र हरिश्चंद्र तांबे और सुनिल कृष्णा जाधव को निलंबित कर दिया है।

Leave a Comment