HomelatestNew Delhi: किसान संगठनों के दिल्ली कूच के ऐलान के बाद दिल्ली...

New Delhi: किसान संगठनों के दिल्ली कूच के ऐलान के बाद दिल्ली में कई सीमाएं सील, वाहनों की कड़ी चेकिंग

नई दिल्ली:(New Delhi) किसान संगठनों द्वारा दिल्ली कूच के ऐलान देखते हुए दिल्ली पुलिस (Police) ने राजधानी में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं। दिल्ली पुलिस ने एक एडवाइजरी जारी कर दिल्ली की सीमाओं पर किसी भी प्रकार के जमावड़े पर रोक लगाने का आदेश दिया है। साथ ही दिल्ली की सीमाओं पर बैरिकेडिंग की जा रही है। पुलिस ने यूपी से दिल्ली में ट्रैक्टर ट्रॉली, बस, ट्रक एवं अन्य वाणिज्यिक वाहनों के प्रवेश पर भी रोक लगा दी है। इसके चलते रविवार को कुछ जगहों पर जाम देखने को मिला।

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि पाबंदियों के चलते सोमवार और मंगलवार को दिल्ली में प्रवेश करने वाले वाहन चालकों को जाम का सामना करना पड़ सकता है। लोगों से जाम से बचने के लिए सार्वजनिक वाहनों के इस्तेमाल की अपील की गई है। दिल्ली की सीमाओं पर आने-जाने वाले वाहनों की जांच के चलते गाड़ियों की लंबी कतारें लग सकती हैं।

आंदोलनकारी किसानों को रोकने के लिए यूपी और हरियाणा के साथ लगी सीमाओं पर सात हजार से अधिक सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया है। बॉर्डर पर कई लेयर में सुरक्षा चेक पोस्ट होंगे। दिल्ली में दाखिल होने वाले वाहनों की पूरी जांच की जाएगी। सीमाओं पर पुलिस दंगा रोधी पोशाक से लैस होंगे।

खासतौर पर गाजीपुर, सिंधु और टिकरी बॉर्डर पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है। रविवार शाम से ही गाजीपुर और सिंधु बॉर्डर को पूरी तरह से बंद कर दिया गया है। आवश्यकता पड़ने पर टिकरी बॉर्डर को भी बंद किया जा सकता है। गाजीपुर से सिंधू बॉर्डर आने वाले वाहनों की चेकिंग जारी है। इसके चलते सिंधु, टिकरी, गाजीपुर और चिल्ला बॉर्डर पर चालकों को परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

spot_imgspot_imgspot_img
इससे जुडी खबरें
spot_imgspot_imgspot_img

सबसे ज्यादा पढ़ी जाने वाली खबर