Hyderabad: तेलंगाना सरकार 18 जनवरी से नेत्र जांच कार्यक्रम का दूसरा चरण शुरू करेगी

हैदराबाद:(Hyderabad) तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (Telangana Chief Minister K Chandrasekhar Rao) बुधवार को खम्मम जिले में नेत्र जांच कार्यक्रम ‘कांति वेलुगु’ के दूसरे चरण की औपचारिक शुरुआत करेंगे।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि राज्यव्यापी इस कार्यक्रम के लिए अब तक सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों और शहरी केंद्रों को लगभग 15 लाख चश्मे भेजे जा चुके हैं और कार्यक्रम के सुचारू रूप से संचालन के लिए 1,500 विशेष टीमों का गठन किया गया है।

मुख्य सचिव शांति कुमारी ने सोमवार को जिला कलेक्टरों के साथ टेलीकांफ्रेंस कर मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार प्रतिष्ठित कार्यक्रम का सफल संचालन सुनिश्चित करने को कहा।

एक आधिकारिक विज्ञप्ति में सोमवार को कहा गया है कि मुख्य सचिव शांति कुमारी ने 2018 में आयोजित ‘कांति वेलुगु’ कार्यक्रम के पहले दौर के दौरान राज्य द्वारा बनाए गए रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए जिला कलेक्टरों को प्रोत्साहित किया।

मुख्य सचिव ने निर्देश दिए हैं कि सरकार के प्रमुख कार्यक्रम के बारे में सभी घरों में जागरूकता फैलाने के लिए विशेष कार्यक्रम आयोजित किए जाएं और लोगों को उच्च गुणवत्ता वाली सेवा प्रदान करने का प्रयास किया जाए।

Leave a Comment