Cape Town: रानी ने वापसी पर गोल किया , भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 5 . 1 से हराया

केपटाउन: (Cape Town) रानी रामपाल ने राष्ट्रीय टीम (Rani Rampal returned to the national team) में वापसी करते हुए गोल किया जिसकी मदद से भारतीय महिला हॉकी टीम ने चार मैचों की श्रृंखला के पहले टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका को 5 . 1 से हरा दिया ।

पिछले साल जून में एफआईएच महिला हॉकी प्रो लीग 2021 . 22 में बेल्जियम के खिलाफ खेलने के बाद टीम में वापसी करने वाली रानी ने 12वें मिनट में पहला गोल दागा । इसके बाद मोनिका (20वां), नवनीत कौर (24वां), गुरजीत कौर (25वां) और संगीता कुमारी (30वां) ने गोल दागे । भारत के पास हाफटाइम तक 5 . 0 की बढत थी।

दक्षिण अफ्रीका के लिये एकमात्र गोल 44वें मिनट में कप्तान कानिता बॉब्स ने किया । दूसरा मैच मंगलवार की रात खेला जायेगा ।

पिछले साल यूनिफर अंडर 23 पांच देशों के टूर्नामेंट में भारतीय जूनियर टीम की कप्तानी करने वाली मिडफील्डर वैष्णवी फाल्के ने सीनियर टीम में पदार्पण किया ।

भारत ने आक्रामक शुरूआत की और पहले क्वार्टर में ही बढत बना ली जब रानी ने पेनल्टी कॉर्नर पर गोल किया । दूसरे क्वार्टर में भारतीय टीम और खतरनाक नजर आई और 20वें मिनट में मोनिका ने गोल दागा ।

इसके चार मिनट बाद नवनीत ने गोल करके भारत की बढत तिगुनी कर दी । एक मिनट बाद गुरजीत ने पेनल्टी स्ट्रोक पर गोल किया । हाफटाइम से ठीक पहले संगीता ने गोल किया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *