HomeHariyanaHisar : योग शिक्षिका कांता हुड्डा ने गले से चार सूत मोटा...

Hisar : योग शिक्षिका कांता हुड्डा ने गले से चार सूत मोटा सरिया मोड़ा

हिसार : योगशाला के योग गुरु अनिल पानू के सानिध्य में योग शिक्षिका कांता हुड्डा ने अपने गले से चार सूत मोटा सरिया मोड़ कर योग शक्ति का शानदार प्रदर्शन किया। मौका था कन्या गुरुकुल, डोभी गांव के वार्षिक उत्सव का।

सेंकड़ों लोगों की उपस्थिति में व तालियों की गड़गड़ाहट के बीच कांता हुड्डा ने चार सूत मोटे सरिया को देखते ही देखते गले पर लगाकर उसे मोड़ दिया। इससे पहले कांता हुड्डा तीन सूत मोटे सरिया को मोड़कर रिकॉर्ड बना चुकी थी। अब उन्होंने अपना ही रिकॉर्ड तोड़ दिया है। 55 वर्षीया कांता हुड्डा का कहना है कि कई सालों के अभ्यास के बाद उन्होंने योग शक्ति द्वारा ऐसा किया है। उन्होंने लोगों को सावधान करते हुए कहा कि कोई भी व्यक्ति बिना अभ्यास के ऐसा ना करें। उन्होंने बताया कि योग गुरु अनिल पानू के सानिध्य में रहकर ही योग व प्राणायाम सीखा है।

योग और प्राणायाम की ताकत से ही गले से सरिया मोड़ कर दिखाया जा सका। गोरतलब है कि कांता हुड्डा पिछले कई सालों से योग व प्राणायाम की नि:शुल्क शिक्षा दे रही हैं। वे अब तक लगभग 25 स्कूलों, कॉलेजों व पार्कों में नि:शुल्क योग शिविर लगाकर हजारों लोगों को योग शिक्षा दे चुकी हैं। उनकी टीम में योग गुरु अनिल पानू के अलावा गौरव, डिंपी, सुरेश, भूपेंद्र, मन्नू व इंदु आदि भी शामिल हैं।

spot_imgspot_imgspot_img
इससे जुडी खबरें
spot_imgspot_imgspot_img

सबसे ज्यादा पढ़ी जाने वाली खबर