spot_img
HomeentertainmentEntertainment: 250 करोड़ का कर्ज चुकाने के लिए वासु भगनानी ने बेचा...

Entertainment: 250 करोड़ का कर्ज चुकाने के लिए वासु भगनानी ने बेचा ऑफिस

जब निर्माता वाशु भगनानी ने अक्षय कुमार और टाइगर श्रॉफ अभिनीत ‘बड़े मियां छोटे मियां’ बनाने का फैसला किया, तो उन्हें इस फिल्म से काफी उम्मीदें थीं। अली अब्बास जफर के निर्देशन में बनी यह फिल्म 350 करोड़ के बजट में बनी थी। फिल्म रिलीज से पहले काफी चर्चा में थी, लेकिन फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप हो गई। फिल्म के फ्लॉप होने से भगनानी के पूजा एंटरटेनमेंट प्रोडक्शन हाउस को भारी आर्थिक नुकसान हुआ है।

सामने आया है कि इस फिल्म से हुए घाटे के चलते वाशु भगनानी ने 250 करोड़ रुपये का कर्ज चुकाने के लिए मुंबई में अपना ऑफिस बेच दिया है। आर्थिक घाटे के कारण प्रोडक्शन हाउस ने स्टाफ कम कर दिया है। उन्होंने लगभग 80 फीसदी लोगों को नौकरी से निकाल दिया है। रिपोर्ट के मुताबिक बड़ा ऑफिस बेचने के बाद अब मुंबई में दो बेडरूम के फ्लैट में ऑफिस बनाया गया है। हालांकि, प्रोडक्शन हाउस ने अभी तक इस बारे में कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।

पूजा एंटरटेनमेंट की स्थापना 1986 में हुई थी। इस प्रोडक्शन हाउस ने अब तक लगभग 40 फिल्मों का निर्माण किया है। कंपनी ने डेविड धवन निर्देशित कुली नंबर 1, हीरो नंबर 1, वाइफ नंबर 1 और बड़े मियां छोटे मियां, रहना है तेरे दिल में और ओम जय जगदीश जैसी फिल्में बनाईं। लेकिन हाल की कुछ फ्लॉप फिल्मों के कारण कंपनी कर्ज में डूब गई है।

‘बड़े मियां छोटे मियां’ के बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप होने के बाद प्रोडक्शन हाउस को और अधिक समस्याओं का सामना करना पड़ा, 350 करोड़ रुपये के निवेश के बावजूद केवल 59.17 करोड़ रुपये की कमाई हुई। इसी बीच कुछ दिन पहले पूजा एंटरटेनमेंट पर कर्मचारियों को समय पर वेतन न देने का आरोप लगा था।

spot_imgspot_imgspot_img
इससे जुडी खबरें
spot_imgspot_imgspot_img

सबसे ज्यादा पढ़ी जाने वाली खबर