CHENNAI: इरोड पूर्वी उपचुनाव : पनीरसेल्वम गुट भाग्य आजमाएगा, भाजपा प्रत्याशी को समर्थन देने की इच्छा भी जताई

चेन्नई:(CHENNAI) अखिल भारतीय अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कषगम (AIADMK) के नेता एवं तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री ओ पनीरसेल्वम ने इरोड पूर्वी विधानसभा क्षेत्र के लिए 27 फरवरी को होने वाले उपचुनाव में अपना उम्मीदवार खड़ा करने की शनिवार को घोषणा की।

हालांकि, उन्होंने कहा कि अगर भारतीय जनता पार्टी (BJP) इरोड पूर्वी सीट पर उपचुनाव लड़ना चाहती है, तो उनका धड़ा भाजपा उम्मीदवार को समर्थन देने के लिए तैयार है।

उल्लेखनीय है कि पनीरसेल्वम और पूर्व मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी के बीच पार्टी नेतृत्व को लेकर विवाद चल रहा है। पलानीस्वामी ने पहले ही स्पष्ट कर दिया है कि उनका धड़ा इरोड पूर्वी क्षेत्र के उपचुनाव में उम्मीदवार खड़ा करना चाहता है।

पनीरसेल्वम से चेन्नई में उनके आवास पर आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में सवाल किया गया कि उनकी इस घोषणा से क्या पार्टी सदस्यों एवं मतदाताओं के बीच भ्रम की स्थिति पैदा नहीं होगी, जिसके जवाब में उन्होंने कहा कि यह स्थिति पलानीस्वामी ने पैदा की है।

उन्होंने दावा किया कि पार्टी का दो पत्तियों का चुनाव चिह्न उनके पास है, क्योंकि भारत का निर्वाचन आयोग अब भी उन्हें ही अन्नाद्रमुक के समन्वयक के रूप में मान्यता देता है।

पनीरसेल्वम ने एक अन्य प्रश्न के उत्तर में कहा कि यदि उनकी पार्टी का चिह्न बरकरार नहीं रखा जा सकता, तो उनकी पार्टी आयोग द्वारा आवंटित किसी भी चिह्न को स्वीकार कर लेगी।

उन्होंने कहा कि वह भाजपा जैसे मित्रवत दलों के संपर्क में हैं और अपनी पार्टी के उम्मीदवार के लिए उनसे समर्थन मांगेंगे।

Leave a Comment