Bhubaneswar: चोटिल हार्दिक सिंह एफआईएच विश्वकप से बाहर

भुवनेश्वर:(Bhubaneswar) भारतीय मिडफील्डर हार्दिक सिंह चोट (Indian midfielder Hardik Singh) से उबरने में नाकाम रहे और शनिवार को एफआईएच पुरुष हॉकी विश्व कप से बाहर हो गए। यह न्यूजीलैंड के खिलाफ रविवार को होने वाले क्रॉसओवर मैच से पहले भारत के लिए बड़ा झटका है।

हार्दिक इंग्लैंड के खिलाफ 15 जनवरी को भारत के दूसरे पूल मैच के दौरान घायल हो गए थे। इसके बाद वह वेल्स के खिलाफ तीसरे मैच में नहीं खेल पाए थे।

हार्दिक की अनुपस्थिति भारत के लिए करारा झटका है क्योंकि उसकी अग्रिम पंक्ति पहले ही जूझ रही है। भारत यदि रविवार को क्रॉसओवर में न्यूजीलैंड को हरा देता है तो क्वार्टर फाइनल में उसका सामना बेल्जियम से होगा।

स्पेन के खिलाफ भारत के पहले मैच में अकेले दम पर गोल करने वाले हार्दिक की जगह राजकुमार पाल को टीम में लिया गया है।

हॉकी इंडिया ने बयान में कहा,‘‘ हार्दिक एफआईएच विश्वकप में आगे नहीं खेल पाएंगे। यह फैसला वेल्स के खिलाफ उन्हें विश्राम देने और फिर इसके बाद उनकी चोट का आकलन करने के बाद किया गया।’’

भारतीय कोच ग्राहम रीड ने टीम प्रबंधन के फैसले के बारे में कहा,‘‘ हमें न्यूजीलैंड के खिलाफ रविवार को होने वाले मैच तथा विश्व कप के आगामी मैचों के लिए हार्दिक सिंह की जगह किसी अन्य खिलाड़ी को रखने का मुश्किल फैसला करना पड़ा।’’

Leave a Comment