spot_img
HomeBhilwaraBhilwara: जमीनी विवाद में महिला की हत्या, मोर्चरी पर प्रदर्शन

Bhilwara: जमीनी विवाद में महिला की हत्या, मोर्चरी पर प्रदर्शन

भीलवाड़ा:(Bhilwara) भीलवाड़ा जिले के सहाड़ा विधानसभा क्षेत्र के गंगापुर में जमीनी विवाद के चलते ट्रैक्टर से कुचलकर महिला की हत्या के मामले (Murder cases) में आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर परिजनों ने बुधवार को भीलवाड़ा के एमजी हॉस्पिटल (MG Hospital) की मोर्चरी के बाहर जोरदार प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाया और न्याय की मांग की।

गंगापुर पुलिस के अनुसार, बिकराई ग्राम की निवासी लाली देवी सुवालका मंगलवार को अपने खेत पर गई थीं। वहां उनका जमीनी विवाद को लेकर देवर और ससुर से झगड़ा हुआ। विवाद इतना बढ़ गया कि लाली देवी के देवर, राजू सुवालका, ने ट्रैक्टर लेकर अपनी भाभी को कुचल दिया, जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस ने इस मामले में ट्रैक्टर चालक देवर राजू सुवालका को हिरासत में ले लिया है और उससे पूछताछ की जा रही है।

परिजनों का आरोप है कि पुलिस मामले की गंभीरता से जांच नहीं कर रही है और मुख्य आरोपितों को बचाने की कोशिश कर रही है। मृतका के भाई पुष्पेंद्र सुवालका ने बताया कि पुलिस ने पहले चार लोगों को हिरासत में लिया था, लेकिन अब केवल एक गिरफ्तारी की बात कही जा रही है। पुष्पेंद्र का आरोप है कि यह पुलिस की मिलीभगत का नतीजा है और सभी आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग की है।

बुधवार को, जब लाली देवी का पोस्टमार्टम चल रहा था, तब परिजनों ने एमजी हॉस्पिटल की मोर्चरी के बाहर हंगामा कर दिया। उनका कहना था कि पुलिस की जांच में लापरवाही बरती जा रही है और असली दोषियों को बचाने की कोशिश की जा रही है। परिजनों ने मांग की कि सभी आरोपियों की तुरंत गिरफ्तारी हो और न्याय दिलाया जाए।

प्रदर्शनकारियों ने अस्पताल परिसर में नारेबाजी की और प्रशासन के खिलाफ अपना गुस्सा जाहिर किया। उनका कहना था कि जब तक सभी आरोपितों को गिरफ्तार नहीं किया जाता, तब तक वे शांत नहीं बैठेंगे। परिजनों ने यह भी धमकी दी कि अगर उनकी मांगें नहीं मानी गईं तो वे और बड़ा आंदोलन करेंगे।
भीलवाड़ा के पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत ने मामले की गंभीरता को देखते हुए कहा कि जांच निष्पक्ष और पूरी गंभीरता से की जा रही है। उन्होंने प्रदर्शनकारियों को आश्वासन दिया कि किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा और जल्द ही सभी आरोपितों को गिरफ्तार किया जाएगा।

उधर लाली देवी के परिवार वालों ने बताया कि जमीन के विवाद को लेकर दोनों परिवारों के बीच लंबे समय से तनाव चल रहा था। इससे पहले भी कई बार विवाद हो चुका था, लेकिन इस बार यह झगड़ा जानलेवा साबित हुआ। परिवार वालों का कहना है कि लाली देवी ने कई बार पुलिस में शिकायत की थी, लेकिन पुलिस ने इस पर कोई ठोस कार्रवाई नहीं की।

spot_imgspot_imgspot_img
इससे जुडी खबरें
spot_imgspot_imgspot_img

सबसे ज्यादा पढ़ी जाने वाली खबर