HomeAzamgarhAzamgarh : आज़मगढ़ में 55 लाख की अंग्रेजी शराब बरामद, एक गिरफ्तार

Azamgarh : आज़मगढ़ में 55 लाख की अंग्रेजी शराब बरामद, एक गिरफ्तार

आज़मगढ़ : (Azamgarh) जिले के रानी की सराय थाना पुलिस व एसओजी टीम ने चेकिंग के दौरान रानी की सराय चेकपोस्ट से एक डीसीएम ट्रक में टोस्ट की पेटी के बीच में छिपाकर रखे भारी मात्रा में पंजाब प्रांत की शराब बरामद किया है। बरामद शराब की क़ीमत 55 लाख रुपये है। बरामद शराब को पंजाब से बिहार राज्य में बेचने के लिए ले जाया जा रहा था। इस मामले में पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।

रानी की सराय थाना पुलिस व एसओजी टीम बीती रात थाने पर किसी मामले को लेकर वार्ता कर रही थी। इसी दौरान सूचना मिली कि चेकपोस्ट से एक ट्रक में भारी मात्रा में बाहरी अंग्रेजी शराब लेकर गुजरने वाला है। इस सूचना पर एसओजी व रानी की सराय थाना पुलिस ने घेराबंदी कर रोवा में वाहनों की चेकिंग करना शुरू कर दिया। कुछ ही देर में एक डीसीएम ट्रक को पुलिस ने पकड़ा। जिसमें टोस्ट (रस्क)की पेटी के बीच कुल 623 पेटी अंग्रेजी शराब छि़पाकर रखी गई थी। बीच में शराब रख कर चारों तरफ टोस्ट (रस्क)की कुल 417 पेटी रखी हुई थी। वहीं पुलिस ने संदीप गौतम पुत्र रामलाल गौतम निवासी बनबहा देवीगंज थाना महराजगंज जनपद जौनपुर को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार व्यक्ति के कब्जे से ₹4000 नगद, वाहन, माल के फर्जी कागजात व मोबाइल फोन बरामद हुआ है।

एसपी सिटी शैलेन्द्र लाल ने बुधवार को रानी की सराय थाना में प्रेसवार्ता के दौरान बताया कि डीसीएम ट्रक में टोस्ट (रस्क) की पेटियों के बीच में छुपा कर रखे गए 623 पेटी अंग्रेजी शराब बरामद की गई है, जिसकी कीमत 55 लाख रुपये है। एक व्यक्ति को गिरफ्तार भी किया गया है।

गिरफ्तार व्यक्ति ने पूछताछ के दौरान बताया कि वह शराब को पंजाब से सस्ते दामों में खरीद कर बिहार में सप्लाई करने के लिए ले जा रहा था। गिरफ्तार व्यक्ति का अभी तक कोई अपराधिक रिकॉर्ड नहीं मिला है, लेकिन पूछताछ के दौरान उसने बताया कि वह तीसरी बार पंजाब से शराब को लेकर बिहार जा रहा था। एसपी सिटी ने बताया कि डीसीएम ट्रक सहारनपुर का है, पूरे मामले की विवेचना चल रही है और इसमें जो भी लोग शामिल होंगे, उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी।

spot_imgspot_imgspot_img
इससे जुडी खबरें
spot_imgspot_imgspot_img

सबसे ज्यादा पढ़ी जाने वाली खबर