ULHASNAGAR : उल्हासनगर मनपा का गरीबो के आशियानों पर बुलडोजर

भाजपा के इशारे पर काम कर रही मनपा :भरत गंगोत्री

आनंद शुक्ला

उल्हासनगर : एक तरफ उल्हासनगर में चल रहे हैं कई अवैध निर्माणों को उल्हासनगर मनपा सरक्षण दे रही है वहीं दूसरी तरफ भाजपा नेताओं के इशारे पर उल्हासनगर मनपा अतिक्रमण विभाग लोगों की दुकानों और घरों पर बुलडोजर चला रही है ऐसा आरोप राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी महाराष्ट्र प्रदेश सचिव भरत गंगोत्री ने लगाया है भरत गंगोत्री ने कहा कि उल्हासनगर मनपा भाजपा नेता भाजपा नेताओं के इशारे पर काम कर रही है और इसका फायदा भाजपा नेताओं को मिल रहा है मनपा की आड़ में रोड कटिंग की आड़ में भाजपा नेता अपना प्रोजेक्ट सीधा करने में लगे हुए ऐसा ही एक मामला उल्हासनगर 1 मच्छी मार्केट सोनारा हॉल रोड पर देखने को मिला है जहां पर मनपा अधिकारियों ने कई दुकान दुकानों पर हथोड़ा बरसा कर ध्वस्त कर दिया।
भारत गंगोत्री ने कहा कि पहले रोड का एस्टीमेट बनता है और वर्क आर्डर निकलता है उसके बाद रोड को चौड़ा किया जाता है लेकिन यहां पर कोई भी आर्डर नहीं निकला और रोड चौड़ा करने का काम भाजपा के इशारे पर शुरू कर दिया है जिससे लोगों का लाखों रुपए का नुकसान हो रहा है और कई लोग बेघर हो रहे हैं । बता दे कि इसी रोड पर तबेले के पास एक बिल्डिंग बनाने का काम लगभग 6 महीनों से शुरू है इस बिल्डिंग के फ्लैट कैसे बिके इसके लिए इस रोड को चौड़ा किया जा रहा है यह बिल्डिंग का काम उल्हासनगर का एक भाजपा नेता और एक भाजपा का पदाधिकारी कर रहा है। भारत गंगोत्री ( राजवानी) ने कहा कि
उल्हासनगर कैम्प एक स्थित गुरु अरजनदेव रोड पर अनिल खूबचंद गोपलानी की ८० स्क्वेअर फीट की दुकान है. यह दुकान जब उन्होने खरेदी थी लगबग देढ सौ स्क्वेअर फिट की थी. रोड वाइडनिंग मे दुकान का कुछ हिस्सा बाधित हुआ और अब दुकान सिर्फ ८० स्क्वेअर फिट की बची है. यह दुकान भी उल्हासनगर महानगरपालिका तोड रही है. यह काम भाजपा नेता के इशारे पर किया जा रहा है।

उल्हासनगर में 2005 का नियमाधीन कानुन लागू किया गया है. 2005 के पहले बने सभी बांधकाम नियमाधीन है. महाराष्ट्र आज की शिंदे-फडणवीस सरकार ने इस मामले में फिर एक बार नये तरीके से निर्णय लेकर लोगो को दंड की राशि में राहत देने की घोषणा की है. लेकिन अनिल गोपलानी की दुकान लगबग पचास-साठ साल पुरानी होने के बावजूद महानगरपालिका उसे निष्कासित कर दिया.

अनिल गोपलानी को अगस्त 2022 में अचानक प्रभाग समिती कार्यालय से नोटीस मिली. उस नोटीस को अनिल गोपलानी ने जवाब दिया. सुनवाई के दौरान अनिल गोपलानी ने बांधकाम के पुराने होने के कागज पेश किए. लेकिन प्रभाग अधिकारी ने बांधकाम निष्कासित करने का आदेश पारित कर दिया. भारत गंगोत्री ने कहा कि

सच्चाई यह है कि अनिल गोपलानी की दुकान के आगे भाजपा नेताओ ने एक प्लॉट खरीदा है. वहा पर उन्हें बिल्डिंग बनानी है. वह नही चाहते की अनिल गोपलानी की दुकान उनकी अडचण बने.इसलिए इस सड़क को छोड़ा किया जा रहा है। इसी तरह उल्हासनगर कैम्प पाच में भी आज सड़क चौड़ा के नाम पर कई दुकानों और घरों पर मनपा का बुलडोजर चला है जिससे कई लोग उजड़ जायेगे जबकि मनपा अधिकारियों का कहना है कि अतिक्रमण किया गया था इसलिए तोड़ा जा रहा है। जबकि भारत गंगोत्री ने कहा कि एक तरफ उल्हासनगर में कई जगहों पर बिना परमिशन के भू माफिया आर सी सी अवैध निर्माण कर रहे है उनको उल्हासनगर मनपा के अधिकारी सरक्षण दे रहे है और दूसरी तरफ सालो से बसे लोगो के घरों पर उल्हासनगर मनपा बुजडोजर चला रही है जिससे लोग अब सड़को पर आ जायेंगे।

Leave a Comment