ULHASNAGAR : उल्हासनगर महानगरपालिका में भवन निर्माण कार्य की अनुमति अब ऑनलाइन

उल्हासनगर मनपा में भवन निर्माण कार्य की अनुमति अब होगी ऑनलाइन

आर्किटेक्ट्स, डेवलपर्स व बिल्डर्स के लिए
मनपा ने किया प्रशिक्षण वर्ग और सेमिनार का आयोजन

आनंद शुक्ला

उल्हासनगर : उल्हासनगर मनपा का अधिकांश कार्य अब ऑनलाइन हो रहा है।
इसी क्रम में मनपा का नगररचना विभाग का कामकाज अर्थात निर्माण कार्य की अनुमति ऑनलाइन शुरू हो चुकी है, अधिक से अधिक लोगों को नए कामकाज का तरीका व उसका फॉर्मेट बताने के लिए मंगलवार को एक प्रशिक्षण वर्ग और सेमिनार आयोजित किया गया था जिसका भवन निर्माण व्यवसाय जुड़े लोगों ने लाभ लिया.

मनपा से प्राप्त जानकारी के अनुसार स्थानीय मनपा के कमिश्नर अजीज शेख की पहल पर
ऊक्त सेमिनार स्थानीय रिजेंसी एंटेलिया के
ऑडिटोरियम में रखा गया था. मनपा के टीपी
प्रकाश मुले ने इस प्रशिक्षण और सेमिनार में उपस्थित आर्किटेक्ट्स, डेवलपर्स व बिल्डर्स को संबोधित किया व कामकाज का तरीका बताया. वही मुले ने ऑनलाइन निर्माण अनुमति के संबंध में किस तरह काम किया जा सकता है वह भी बड़ी सरल व तरिके से समझाया जिसका आर्किटेक्ट्स, बिल्डर्स और डेवलपर्स ने लाभ लिया।
इस अवसर पर मनपा के अपरआयुक्त जमीर लेंगरेकर, करुणा जुइकर, संयुक्त निदेशक शहरी नियोजन जितेंद्र भोपाले, किशोर पाटिल सहायक निदेशक शहरी नियोजन उपस्थित थे. खास बात यह कि जब से नगररचनाकर प्रकाश मुले जब से उल्हासनगर आये है तब से आज तक ज्यादा से ज्यादा भवन निर्माण प्लान उल्हासनगर मनपा में पास हुए है और लोगो को राहत मिली है नही तो भवन निर्माता सिर्फ चक्कर पर चक्कर लगाया करते थे और उनका काम नही होता था प्लान पास होने के कारण उल्हासनगर मनपा को प्लान पास का शुल्क भी अच्छा जमा हुआ है और ऑन लाइन होने की वजह से अब झोलझाल करने की नोबत भी लोगो को नही आएगी और उनका समय बचेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *