Thursday, December 7, 2023
HomeINTERNATIONALTel Aviv: गाजा में हमास घिरा, इजराइली सेना ने शहर को चारों...

Tel Aviv: गाजा में हमास घिरा, इजराइली सेना ने शहर को चारों ओर से बंद किया

तेल अवीव:(Tel Aviv) फिलिस्तीनी आतंकवादी संगठन हमास और इजराइल के बीच गाजा में छिड़ा घमासान युद्ध के 33वें दिन आज सुबह (बुधवार) निर्णायक मोड़ पर पहुंच गया। इजराइली सुरक्षाबल ‘गाजा शहर के केंद्र’ तक पहुंच गए। साथ ही साथ इजराइल की थल सेना ने गाजा शहर को चारों ओर बंद कर दिया। वायु सेना हवाई निगरानी कर रही है। अब हमास का एक भी आतंकवादी गाजा छोड़कर भाग नहीं सकता। इस बीच इजराइल की सेना ने रातभर दक्षिण इजराइल के खान यूनिस में हमास के ठिकानों को निशाना बनाकर तहस-नहस कर दिया। यह जानकारी मीडिया रिपोर्ट्स में दी गई है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार हमास के सात अक्टूबर को बेवजह शुरू किए गए आक्रमण के बाद से इजराइल के साथ लड़ाई में अब तक गाजा में 10,022 लोगों की जान जा चुकी है। इसके अलावा 32,000 लोग घायल हुए हैं। इस युद्ध में इजराइल को भी नुकसान हुआ है। अब तक उसके 1,538 लोग हताहत हुए हैं। साथ ही घायलों की संख्या 5,431 है। गाजा के मौजूदा हालात पर व्हाइट हाउस ने हैरानी जताई है। व्हाइट हाउस के प्रवक्ता ने कहा है कि ‘इजराइली सेना का दोबारा कब्जा करना सही बात नहीं है।’

इजराइल के रक्षामंत्री योव गैलेंट ने कहा कि हमारी सेना गाजा शहर के केंद्र तक पहुंच गई है और शिकंजा कस रही है। एन्क्लेव पर लगातार बम बरसाए जा रहे हैं। उधर, इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने फिलिस्तीनी क्षेत्र के भविष्य के लिए अपनी सरकार की योजनाओं पर पहली सीधी टिप्पणी में सोमवार को कहा है कि इजराइल लड़ाई खत्म होने के बाद अनिश्चितकाल के लिए गाजा पट्टी की सुरक्षा जिम्मेदारी लेगा।

इससे जुडी खबरें

सबसे ज्यादा पढ़ी जाने वाली खबर