Shahjahanpur: शाहजहांपुर में भाजपा नेता से अभद्रता के मामले में पुलिस निरीक्षक निलंबित

शाहजहांपुर: (Shahjahanpur) उत्तर  प्रदेश के शाहजहांपुर जिले में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के एक नेता से कथित रूप से अभद्रता करने के मामले में पुलिस अधीक्षक ने साइबर सेल के प्रभारी निरीक्षक को निलंबित कर मामले की जांच अपर पुलिस अधीक्षक (एएसपी) नगर को सौंपी है। एसपी ने यह जानकारी दी।

पुलिस अधीक्षक (एसपी) एस आनंद ने शनिवार को ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि बृहस्पतिवार रात साइबर सेल के प्रभारी निरीक्षक नीरज कुमार द्वारा भाजपा नेता एवं पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष वीरेंद्र पाल सिंह यादव के आवास पर जाकर उनके साथ कथित तौर पर अभद्रता की गई। उन्होंने कहा कि भाजपा नेता का आरोप है कि नीरज कुमार द्वारा तीन साल पहले उनसे कुछ पैसा उधार लिया गया था जिसको मांगे जाने पर यह घटना की गयी।

एसपी ने बताया कि घटना के बाद यादव ने उन्हें फोन करके नीरज कुमार द्वारा कथित तौर पर अभद्रता करने की जानकारी दी, जिसके बाद अपर पुलिस अधीक्षक (नगर) संजय कुमार तथा पुलिस क्षेत्राधिकारी (नगर) अखंड प्रताप सिंह को पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर भेजा गया।

आनंद ने बताया कि प्रथम दृष्टया जांच में साइबर सेल के प्रभारी नीरज कुमार को शुक्रवार को निलंबित कर दिया गया है और पूरे मामले की जांच पुलिस अधीक्षक (नगर) संजय कुमार को सौंपी गई है।

वहीं दूसरी ओर साइबर सेल के प्रभारी नीरज कुमार ने फोन पर बताया कि बृहस्पतिवार रात में भाजपा नेता यादव के यहां से किसी ने उन्हें फोन किया और कहा कि नेताजी बात करेंगे। उन्होंने बताया, ‘‘बाद में इंतजार करने को कहा गया और काफी देर इंतजार करने के बाद जब मैंने कहा कि खाली हो जाएं तो बात करा देना, जिस पर सख्त लहजे में कहा गया कि “कॉल पर ही रुको” जिसके बाद बातचीत बढ़ गई और यादव ने उनसे घर पर आने को कहा।’’

उन्होंने बताया कि इसके बाद जब वह घर पर गए तो उनके यहां रहने वाले 5 – 6 लड़कों ने उन्हें यादव से मिलने नहीं दिया तथा उनके साथ अभद्रता शुरू कर दी। कुमार ने किसी भी तरह के पैसों के लेनदेन से इनकार किया। नीरज कुमार ने दावा किया, ‘‘मेरे साथ अभद्रता जरूर की गई है और यह सीसीटीवी कैमरे में देखा जा सकता है।’’

मामले में भाजपा नेता एवं पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष यादव से ‘पीटीआई-भाषा’ द्वारा फोन पर संपर्क किया गया परंतु उन्होंने कॉल नहीं उठायी और बाद में फोन काट दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *