HomelatestNew Delhi : ऋषभ पूरे आईपीएल में खेलने को लेकर आश्वस्त: रिकी...

New Delhi : ऋषभ पूरे आईपीएल में खेलने को लेकर आश्वस्त: रिकी पोंटिंग

नई दिल्ली : (New Delhi) दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग (Delhi Capitals head coach Ricky Ponting) ने कहा कि ऋषभ पंत पूरे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में खेलने को लेकर आश्वस्त हैं। हालांकि पोंटिंग इस बात को लेकर अनिश्चित हैं कि पंत विकेटकीपिंग की भूमिका निभा पाएंगे या नहीं। दिसंबर 2022 में एक कार दुर्घटना के दौरान लगी चोटों के बाद पंत अभी तक मैदान से दूर रहे हैं।आगामी आईपीएल सीज़न से पहले, पोंटिंग ने कहा कि पंत अपनी वापसी को लेकर आशावादी थे, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान को लगता है कि 26 वर्षीय खिलाड़ी से उन्हें जो कुछ भी मिलेगा वह टीम के लिए बोनस होगा।

ईएसपीएनक्रिकइन्फो के हवाले से पोंटिंग ने कहा, “ऋषभ को पूरा भरोसा है कि वह खेलने के लिए फिट होंगे, हालांकि उनकी भूमिका को लेकर हम अभी तक निश्चित नहीं हैं। आपने सभी सोशल-मीडिया सामग्री देखी होगी, वह सक्रिय है और अच्छी तरह से चल रहा है। हम पहले मैच से भी केवल छह सप्ताह दूर हैं, इसलिए हम इस चीज को लेकर अनिश्चित हैं कि हमें इस साल उनसे विकेटकीपिंग कराने का मौका मिलेगा या नहीं।”

पोंटिंग ने कहा, “लेकिन मैं गारंटी देता हूं कि अगर मैंने अब उससे पूछा तो वह कहेगा कि मैं हर गेम खेल रहा हूं, मैं हर गेम में कीपिंग कर रहा हूं और मैं नंबर 4 पर बल्लेबाजी कर रहा हूं, वह ऐसा ही है, वह गतिशील खिलाड़ी है। वह स्पष्ट रूप से हमारा कप्तान है। हमने पिछले साल उसे अविश्वसनीय रूप से मिस किया। यदि आप पिछले 12-13 महीनों में उसकी यात्रा को देखते हैं, तो यह एक भयावह सपने जैसा है।”

पोंटिंग ने कहा, “हम बस उम्मीद करेंगे कि वह वहां आकर खेल सके। भले ही वह सभी मैचों का हिस्सा न हो, अगर हम उसे 14 खेलों में से 10 या जो भी हो, के माध्यम से प्रबंधित कर सकते हैं तो आप उससे जो भी प्राप्त कर सकते हैं वह एक बोनस होगा।”पोंटिंग ने आगे बताया कि अगर पंत उपलब्ध नहीं होंगे तो ऑस्ट्रेलिया के अनुभवी बल्लेबाज डेविड वार्नर कप्तान की भूमिका निभाएंगे।

पोंटिंग ने कहा, “वार्नर, मिच मार्श, हैरी ब्रूक जैसे हमें कुछ बहुत अच्छे विदेशी बल्लेबाज मिल गए हैं। मार्श और वार्नर कहीं न कहीं शीर्ष पर बल्लेबाजी की भूमिका में होंगे और हैरी ब्रूक फिनिशिर के रोल में होंगे।”पोंटिंग ने कहा, ” हम एनरिक नॉर्टजे और झे रिचर्डसन को फिट कर सकते हैं, और अक्षर पटेल और कुलदीप यादव के साथ हमें जो दो स्पिन विकल्प मिले हैं, उनके साथ हमें वास्तव में एक अच्छी टीम मिल गई है, जो निष्पक्ष रूप से अच्छा प्रदर्शन कर सकती है।”

spot_imgspot_imgspot_img
इससे जुडी खबरें
spot_imgspot_imgspot_img

सबसे ज्यादा पढ़ी जाने वाली खबर