spot_img
HomelatestNew Delhi : शपथ के साथ लोक सभा सदस्यों ने लगाए नारे,...

New Delhi : शपथ के साथ लोक सभा सदस्यों ने लगाए नारे, औवेसी बोले जय फलिस्तीन

New Delhi: Lok Sabha members raised slogans along with oath, Owaisi said Jai Palestine

नई दिल्ली : (New Delhi) लोकसभा में मंगलवार को कई सदस्यों ने शपथ ग्रहण की। शपथ लेने के दौरान सदस्यों के अलग-अलग अंदाज और बयान भी दिखाई दिए। हैदराबाद से सांसद असद्दुदीन औवेसी (Hyderabad MP Asaduddin Owaisi) ने जय फलिस्तीन का नारा लगा दिया जिस पर कई सदस्यों ने आपत्ति जताई।

औवेसी ने शपथ के बाद जय भीम, जय मीम, जय तेलंगाना, जय फलिस्तीन के नारे लगाए। इस पर कुछ सदस्यों ने आपत्ति जताई। इस पर संसदीय कार्यमंत्री किरेन रिजिजू ने कहा कि शपथ ग्रहण में दूसरे देश के नारे लगाने के विषय में विचार किया जाएगा और विचार किया जाएगा की सही है या नहीं।आज राहुल गांधी ने भी लोक सभा सदस्य की शपथ ली। उन्होंने अपनी शपथ के दौरान हाथ में संविधान पकड़ा हुआ था। अंत में उन्होंने जय हिन्द और जय संविधान का नारा लगाया।

प्रोटेम स्पीकर भर्तुहरि महताब ने इस बात को स्पष्ट किया कि शपथ के अलावा सदस्यों की कही कोई बात रिकॉर्ड में नहीं जाएगी। उन्होंने कहा कि इस तरह के नारे लगाने से बचना चाहिए।

भाजपा नेत्री एवं अभिनेत्री हेमा मीलिनी ने अपनी शपथ की शुरुआत राधे-राधे से की और अंत में जय श्री कृष्ण, जय श्री राधारमण, जय भारत माता का नारा लगाया। फतेहपुर सिकरी से सांसद राजकुमार चाहर ने गिरिराज महाराज की जय कहा। फिरोजाबाद से अक्षय यादव और अन्य समाजवादी पार्टी नेताओं ने नेता जी अमर रहें और जय समाजवाद, जय भीम कहा। समाजवादी पार्टी से ही डिम्मल यादव ने जय हिन्द, जय संविधान, जय समाजवाद कहा। सपा सांसद आनंद भदौरिया ने अखिलेश यादव जिंदाबाद के नारे लगाए।

छत्रपाल सिंह गंगवार बरेली से भाजपा सांसद ने जय हिन्दू राष्ट्र और जय भारत का नारा लगाया। उनके इस नारे पर विपक्ष के नेताओं ने आपत्ति जताई और कहा कि यह संविधान विरोधी है। गोरखपुर से सांसद रविन्द्र शुक्ला उर्फ रविकिशन ने गुरु गोरक्षनाथ महाराज की जय, ॐ नमः पार्वती पतये, हर-हर महादेव के नारे लगाए और कहा जय भोजपुरी।

मेरठ से सांसद अरूण गोविल ने संस्कृत में शपथ ली और अंत में जयश्रीराम और जय भारत के नारे लगाए। गाजियाबाद से सांसद अतुल गर्ग ने श्यामा प्रसाद मुखर्जी जिंदाबाद, दीनदयाल उपाध्याय जिंदाबाद, अटल बिहारी वाजपेयी, नरेन्द्र मोदी और डॉ. हेडगेवार जिंदाबाद का नारा लगाया।

spot_imgspot_imgspot_img
इससे जुडी खबरें
spot_imgspot_imgspot_img

सबसे ज्यादा पढ़ी जाने वाली खबर