spot_img
HomelatestNew Delhi: भारतीय फुटबॉल टीम अक्टूबर में वियतनाम, लेबनान के खिलाफ खेलेगी...

New Delhi: भारतीय फुटबॉल टीम अक्टूबर में वियतनाम, लेबनान के खिलाफ खेलेगी त्रिकोणीय टूर्नामेंट

नई दिल्ली: (New Delhi) भारतीय फुटबॉल टीम (Indian football team) अक्टूबर में वियतनाम में त्रिकोणीय राष्ट्र मैत्रीपूर्ण टूर्नामेंट में भाग लेगी। अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (AIFF) ने बुधवार को उक्त घोषणा की। एआईएफएफ ने कहा कि भारतीय टीम त्रिकोणीय मैत्रीपूर्ण टूर्नामेंट में मेजबान वियतनाम और लेबनान से भिड़ेगी।

एआईएफएफ ने कहा, “वरिष्ठ भारतीय पुरुष टीम अक्टूबर 2024 फीफा विंडो के दौरान वियतनाम में त्रिकोणीय मैत्रीपूर्ण टूर्नामेंट खेलेगी। भारत और मेजबान वियतनाम के अलावा, इस प्रतियोगिता में तीसरी टीम लेबनान है। वियतनाम (116) और लेबनान (117) दोनों ही नवीनतम फीफा रैंकिंग में भारत (124) से आगे हैं।”

टूर्नामेंट का पहला मैच 9 अक्टूबर को वियतनाम और भारत के बीच खेला जाएगा। दूसरा मैच 12 अक्टूबर को भारत और लेबनान के बीच खेला जाएगा। इस बीच, आखिरी मैच 15 अक्टूबर को वियतनाम और लेबनान के बीच होगा। इससे पहले, फीफा विश्व कप 2026 के लिए क्वालीफिकेशन में भारत का अभियान विवादास्पद तरीके से समाप्त हुआ जब कतर ने मंगलवार को दोहा के जसीम बिन हमद स्टेडियम में विश्व कप क्वालीफायर दूसरे दौर के ग्रुप ए के मुकाबले में 2-1 से जीत हासिल की।

हालांकि, मैच में कई हाइलाइट्स रहीं क्योंकि गेंद खेल के मैदान से बाहर जाने के बावजूद कतर को गोल करने का मौका मिला। भारत ने खेल के 72वें मिनट तक बढ़त बनाए रखी लेकिन कतर ने विवादास्पद बराबरी के बाद खेल को बराबर कर दिया। गेंद खेल से बाहर जाने के बाद यूसुफ अयमेन ने गोल किया। उन्होंने खेल के अंतिम मिनटों में एक और गोल करके 2-1 से जीत हासिल की और भारतीय टीम का क्वालीफिकेशन दौड़ में अभियान समाप्त कर दिया।

spot_imgspot_imgspot_img
इससे जुडी खबरें
spot_imgspot_imgspot_img

सबसे ज्यादा पढ़ी जाने वाली खबर