HomelatestNew Delhi : एयरपोर्ट पर सीआईएसएफ के जवान ने सीपीआर देकर बचाई...

New Delhi : एयरपोर्ट पर सीआईएसएफ के जवान ने सीपीआर देकर बचाई विदेशी यात्री की जान

नई दिल्ली : दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर सुरक्षा में तैनात केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के जवान ने एक शख्स को सीपीआर देकर उसकी जान बचाई। सीआईएसएफ के प्रवक्ता अप्रूव पांडे ने बताया कि एक विदेशी हवाई यात्री आईजीआई एयरपोर्ट पर पहुंचा था। एक्सबीएस एक्स रे मशीन के पास जब सिक्योरिटी एरिया में चेकिंग हो रही थी, तब वह उस दौरान क्यू में खड़ा हुआ था, लेकिन अचानक से वह बेहोश होकर जमीन पर गिर गया।

वहां पर मौजूद सीआईएसएफ के जवान की नजर उस यात्री पर पड़ी। उन्होंने बिना समय गंवाए तुरंत उस यात्री को सीपीआर देना शुरू कर दिया। साथ ही मेदांता मेडिकल से डॉक्टर को कॉल करके तुरंत मौके पर बुलाया गया। शुरुआती इलाज वहीं पर किया गया। इसका परिणाम यह रहा कि वह हवाई यात्री थोड़ी देर में ठीक हो गया। बाद में डॉक्टर ने फिर पूरी जांच करने के बाद उसे हवाई यात्रा के लिए फिट घोषित कर दिया।

हवाई यात्री की पहचान बर्ट्रेंड पैट्रिक ( 63) के रूप में हुई, जो फ्रांस के रहने वाले हैं। विस्तारा एयरलाइंस की फ्लाइट से वह पेरिस जाने वाले थे। इसलिए आईजीआई एयरपोर्ट पहुंचे थे। इस तरह सीआईएसएफ के जवान ने एक हवाई यात्री को समय पर सीपीआर देकर न केवल जान बचाई, बल्कि तुरंत मौके पर डॉक्टर को बुलाकर उस हवाई यात्री की बॉडी का चेकअप करवाकर यह भी साफ कर दिया कि वह अब हवाई यात्रा के लिए फिट है। पीड़ित यात्री ने फिट होने घोषित होने के बाद सीआईएसएफ की टीम को शुक्रिया कहा।

spot_imgspot_imgspot_img
इससे जुडी खबरें
spot_imgspot_imgspot_img

सबसे ज्यादा पढ़ी जाने वाली खबर