NAVI MUMBAI : एमबीबीएस में दाखिले के नाम पर 3.3 करोड़ की ठगी

नवी मुंबई : नवी मुंबई में स्थित डीवाई पाटिल मेडिकल कालेज में एमबीबीएस में दाखिले का झांसा देकर जरूरतमंद छात्रों और अभिभावकों से 3.3 करोड़ रुपये की ठगी करने वाले पांच आरोपितों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपितों के पास से मेडिकल कॉलेज के फर्जी लेटर हेड, स्टाम्प भी बरामद किए गए हैं। नवी मुंबई के पुलिस आयुक्त मिलिंद भारंबे के अनुसार यह गिरोह अब तक मुंबई, नवी मुंबई, अलीबाग और भंडारा के प्रतिष्ठित मेडिकल कॉलेजों में प्रवेश दिलाने के नाम पर 3.3 करोड़ रुपये की ठगी कर चुका है। आरोपितों से गहन पूछताछ कर और ठगी के मामलों की जानकारी इकट्ठा की जा रही है।

पांच आरोपी गिरफ्तार
जानकारी के अनुसार छत्तीसगढ की विनोदनी यादव से एक लाख रुपये की ठगी के बाद यह मामला प्रकाश में आया था। विनोदनी यादव ने इस मामले की शिकायत नेरुल पुलिस स्टेशन में दर्ज कराई है। इसके बाद पुलिस ने तकनीकी जांच की और पांच आरोपितों को गिरफ्तार किया है।

ये है मोड्स ऑपरेंडी
गिरोह के सदस्य सोशल मीडिया के जरिए छात्रों का डाटा लेकर उनसे संपर्क करते थे। जैसे ही छात्र और माता-पिता उनके जाल में फंसते, गिरोह के लोग उन्हें मेडिकल कॉलेज ले जाते और उनकी पहचान उच्च स्तर पर होने का नाटक करते थे। साथ ही ई-मेल आईडी का इस्तेमाल कर छात्रों और अभिभावकों का विश्वास हासिल करते थे। छात्रों से पैसा मिलते ही यह सभी आरोपित फरार हो जाते थे।

Leave a Comment