Mumbai: अपनी अगली फिल्म में छत्रपति संभाजी महाराज के किरदार में नजर आएंगे विक्की कौशल

मुंबई: (Mumbai) अभिनेता विक्की कौशल अपनी अगली फिल्म (actor vicky kaushal his next film) में छत्रपति संभाजी महाराज के किरदार में नजर आएंगे। फिल्म निर्देशक लक्ष्मन उतेकर ने इसकी पुष्टि की है।

छत्रपति संभाजी महाराज मराठा साम्राज्य के संस्थापक छत्रपति शिवाजी महाराज के बेटे हैं। निर्देशक लक्ष्मन उतेकर ने कहा, ‘‘ विक्की कौशल यह ऐतिहासिक किरदार निभाने के लिए बिल्कुल सही पसंद हैं।’’ फिल्म ‘मिमी’ के निर्देशक उतेकर और विक्की कौशल की एक रोमांटिक कॉमेडी फिल्म भी जल्द रिलीज होने वाली है।

निर्देशक ने कहा, ‘‘ विक्की कौशल का व्यक्तित्व, उनकी कद-काठी और काया छत्रपति संभाजी महाराज से मेल खाती है। इसके अलावा विक्की एक शानदार कलाकर हैं। हमने कोई ‘लुक टेस्ट’ नहीं किया क्योंकि मुझे यकीन था कि वही संभाजी महाराज की भूमिका निभा सकते हैं। ’’

निर्देशक ने कहा, ‘‘ विक्की कौशल को चार महीने तक तलवारबाजी, घुड़सवारी और अन्य चीजों का प्रशिक्षण दिया जाएगा। तैयारी पूरे होने के बाद ही हम शूटिंग शुरू करेंगे। ’’ उन्होंने कहा कि वह छत्रपति संभाजी महाराज की कहानी को बड़े पर्दे पर दिखाने को उत्साहित हैं।

उतेकर ने कहा, ‘‘ हमने छत्रपति शिवाजी महाराज पर कई फिल्में देखी हैं, लेकिन कोई नहीं जानता कि छत्रपति संभाजी महाराज कितने बड़े योद्धा थे या मराठा साम्राज्य और महाराष्ट्र के लिए उनका योगदान क्या है।’’ उन्होंने बताया कि फिल्म की शूटिंग अगस्त-सितंबर में शुरू की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *