spot_img
HomelatestMumbai : लोकसभा में राहुल गांधी के बयान पर महाराष्ट्र विधान परिषद...

Mumbai : लोकसभा में राहुल गांधी के बयान पर महाराष्ट्र विधान परिषद में हंगामा, सदन स्थगित

मुंबई : लोकसभा में हिंदुओं को लेकर राहुल गांधी के बयान पर महाराष्ट्र विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष अंबादास दानवे और सदस्य प्रसाद लाड के बीच सोमवार को नोंक-झोंक हुई। इसके बाद सभापति नीलम गोरहे ने सभागृह का कामकाज पूरे दिन के लिए स्थगित कर दिया।

विधान परिषद में सदस्य प्रसाद लाड आज लोकसभा में हिंदुओं को लेकर राहुल गांधी के बयान का निषेध करना चाहते थे, लेकिन अंबादास दानवे ने कहा कि विधान परिषद के कामकाज का यह विषय नहीं है। इसके बाद प्रसाद लाड और अंबादास दानवे के बीच नोंक-झोंक होने लगी जो गाली-गलौच तक पहुंच गई और सभागृह में हंगामा होने लगा। सभापति नीलम गोरहे ने प्रसाद और दानवे दोनों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन दोनों मानने को तैयार नहीं थे। इसीलिए सभापति नीलम गोरहे ने सभागृह का कामकाज पूरे दिन के लिए स्थगित कर दिया। इसके बाद सदस्य प्रसाद लाड ने नेता प्रतिपक्ष से माफी मांगने और पद से इस्तीफा देने की मांग की, जबकि अंबादास दानवे ने कहा कि वे माफी नहीं मांगेंगे। उनका इस्तीफा मांगने का अधिकार सिर्फ उनकी पार्टी के अध्यक्ष को है।

इससे पहले सोमवार को विपक्ष ने सभापति नीलम गोरहे पर पक्षपात का आरोप लगाते हुए विधान परिषद के कामकाज का बहिष्कार कर दिया था। अंबादास दानवे ने आरोप लगाया था कि सभापति सिर्फ सत्तापक्ष के सदस्यों को मनचाहा बोलने देती हैं, जबकि विपक्ष मुद्दे पर बोलना चाहते हैं तो उन्हें बोलने नहीं दिया जाता।

spot_imgspot_imgspot_img
इससे जुडी खबरें
spot_imgspot_imgspot_img

सबसे ज्यादा पढ़ी जाने वाली खबर