spot_img
HomelatestMumbai : नागपुर के दीक्षाभूमि क्षेत्र में अंडरग्राउंड पार्किंग का काम सरकार...

Mumbai : नागपुर के दीक्षाभूमि क्षेत्र में अंडरग्राउंड पार्किंग का काम सरकार ने रोका, अंबेडकर समर्थकों का आंदोलन स्थगित

मुंबई : उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने सोमवार को नागपुर में स्थित दीक्षाभूमि क्षेत्र में चल रहे अंडरग्राउंड पार्किंग के काम तत्काल स्थगित किए जाने की घोषणा की है। इसके बाद दीक्षाभूमि परिसर में अंबेडकर समर्थकों का आंदोलन भी स्थगित कर दिया गया है। दीक्षाभूमि परिसर में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है।

अंबेडकर समर्थकों ने आज दोपहर में दीक्षाभूमि परिसर में चल रहे अंडरग्राउंड काम का जोरदार विरोध करते हुए तोड़ फोड़ भी की। इसके बाद मौके पर माहौल तनावपूर्ण हो गया। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले और विधायक नितीन राऊत ने विधानसभा में कहा कि अंडरग्राउंड पार्किंग के कार्य से दीक्षाभूमि को नुकसान पहुंच सकता है। विजयादशमी के दिन हर वर्ष दीक्षाभूमि में देश विदेशों से लाखों की संख्या में लोग पहुंचते हैं। उनके वाहनों की पार्किंग के लिए दीक्षा भूमि के आस-पास की जमीन का उपयोग किया जाता है। इसलिए राज्य सरकार तत्काल दीक्षा भूमि के पास हो रहे अंडर ग्राउंड पार्किंग के काम पर तत्काल रोक लगाए।

इसके बाद देवेंद्र फडणवीस ने विधानसभा में कहा कि दीक्षाभूमि में स्मारक समिति के सुझाव के अनुसार विकास योजना तैयार की गई थी। इसके लिए राज्य सरकार ने 200 करोड़ रुपये दिये हैं। इसके तहत ही दीक्षाभूमि क्षेत्र में अंडरग्राउंड पार्किंग का काम शुरू किया गया है, लेकिन समाज की ओर से इसका विरोध किये जाने से इस काम को तत्काल स्थगित किया जा रहा है। इस संबंध में अंबेडर समर्थकों के साथ बैठक करके सर्वसहमति से निर्णय लिया जाएगा।

spot_imgspot_imgspot_img
इससे जुडी खबरें
spot_imgspot_imgspot_img

सबसे ज्यादा पढ़ी जाने वाली खबर