HomelatestMumbai : एलएंडटी मुंबई ओपन टेनिस चैंपियनशिप में हिस्सा लेंगे 31 देशों...

Mumbai : एलएंडटी मुंबई ओपन टेनिस चैंपियनशिप में हिस्सा लेंगे 31 देशों के खिलाड़ी

मुंबई : (Mumbai) महाराष्ट्र राज्य लॉन टेनिस एसोसिएशन (Maharashtra State Lawn Tennis Association) (एमएसएलटीए) और क्रिकेट क्लब ऑफ इंडिया (सीसीआई) द्वारा आयोजित एलएंडटी मुंबई ओपन में 31 देशों के खिलाड़ी एक्शन में नजर आएंगे, जो छह साल के अंतराल के बाद टेनिस कैलेंडर में लौट आया है।टूर्नामेंट के तीसरे संस्करण में एकल और युगल दोनों वर्गों में शीर्ष 100 खिलाड़ी शामिल होंगे, जो डब्ल्यूटीए $125K श्रृंखला का एक हिस्सा हैं।

टूर्नामेंट, क्रिकेट क्लब ऑफ इंडिया में नवनिर्मित टेनिस कोर्ट पर खेला जाएगा। क्वालीफाइंग मैच 3 और 4 फरवरी से खेले जाएंगे, जबकि मुख्य ड्रा सोमवार 5 फरवरी, 2024 को शुरू होगा। फाइनल रविवार 11 फरवरी को खेला जाएगा।
अमेरिकी खिलाड़ी कायला डे (2016 यूएस ओपन गर्ल्स सिंगल्स चैंपियन), जापान की नाओ हिबिनो (तीन डब्ल्यूटीए टूर एकल खिताब की विजेता) और पूर्व फ्रेंच ओपन सेमीफाइनलिस्ट तमारा जिदानसेक महिला वर्ग में मुख्य आकर्षण होंगी।

मैदान में अन्य खिलाड़ियों में अमेरिकी केटी वोलिनेट्स, ऑस्ट्रेलियाई अरीना रोडियोनोवा और किम्बर्ली बिरेल और ब्राजील की लौरा पिगोसी शामिल हैं।16 वर्षीय रूसी अलीना कोर्नीवा, जो पिछले साल दुनिया में शीर्ष जूनियर खिलाड़ी थीं, और लड़कियों का एकल खिताब जीतने के ठीक 12 महीने बाद 2024 ऑस्ट्रेलियन ओपन महिला एकल स्पर्धा के तीसरे दौर में पहुंचीं, भी टूर्नामेंट में नजर आएंगी।

भारत की शीर्ष क्रम की युगल खिलाड़ी प्रार्थना थोम्बारे और डच जोड़ीदार एरियन हार्टोनो को युगल स्पर्धा में सीधा प्रवेश मिला है। आने वाले दिनों में टूर्नामेंट के लिए वाइल्ड कार्ड की घोषणा होने की उम्मीद है।आईएएस और आयोजन समिति के सदस्य संजय खंडारे और प्रवीण दराडे ने एक आधिकारिक बयान में कहा कि यह मुंबई में प्रशंसकों के लिए टेनिस का एक रोमांचक सप्ताह होगा।

उन्होंने कहा, “हम कुछ वर्षों के अंतराल के बाद विश्व स्तरीय टेनिस को मुंबई में वापस लाकर खुश हैं। डब्ल्यूटीए मुंबई ओपन ने अतीत में कुछ बड़े नामों और उभरते सितारों को आकर्षित किया है, जिसमें दो बार की ऑस्ट्रेलियाई ओपन चैंपियन आर्यना सबालेंका भी शामिल हैं, जिन्होंने अपना पहला खिताब 2017 में यहीं मुंबई में जीता है।”

उन्होंने कहा, “हमारे पास इस साल भी एक मजबूत क्षेत्र है, जिसमें कायला डे, नाओ हिबिनो और तमारा जिदानसेक के साथ-साथ उभरती हुई रूसी अलीना कोर्निवा भी शामिल हैं। हमें उम्मीद है कि मुंबई में टेनिस प्रशंसक खिलाड़ियों और टूर्नामेंट का समर्थन करने के लिए आएंगे।”

बता दें कि यह डब्ल्यूटीए मुंबई ओपन का तीसरा संस्करण है जिसमें विश्व नंबर 2 सबालेंका (2017) और थाईलैंड की लुक्सिका कुमखुम (2018) शामिल हैं।

spot_imgspot_imgspot_img
इससे जुडी खबरें
spot_imgspot_imgspot_img

सबसे ज्यादा पढ़ी जाने वाली खबर