spot_img
Homecinema galiMumbai : सिनेमाघरों के बाद ओटीटी पर रिलीज होगी 'कल्कि 2898 एडी'

Mumbai : सिनेमाघरों के बाद ओटीटी पर रिलीज होगी ‘कल्कि 2898 एडी’

मुंबई : (Mumbai) प्रभास, अमिताभ बच्चन, कमल हासन, दीपिका पादुकोण की मजबूत स्टार कास्ट के साथ बहुप्रतीक्षित फिल्म ‘कल्कि 2898 एडी’ (film ‘Kalki 2898 AD’) आखिरकार 27 जून को स्क्रीन पर आ गई है। फिल्म का फर्स्ट डे फर्स्ट शो देखने के लिए की गई एडवांस बुकिंग को जबरदस्त रिस्पॉन्स मिला। अब सैफी की इस फिल्म की ओटीटी रिलीज को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है।

‘कल्कि 2898 एडी’ इस साल की सबसे बड़ी फिल्म है। लगभग 600 करोड़ रुपये के बजट पर बनी यह फिल्म तब से चर्चा में है जब एक साल पहले सैन डिएगो कॉमिक कॉन में इसका पहला लुक जारी किया गया था।

ओटीटी पर हिंदी में ‘कल्कि 2898 एडी’ कब और कहां देखें

‘कल्कि 2898 एडी’ नाग अश्विन द्वारा लिखित और निर्देशित एक बड़ी मल्टीस्टारर फिल्म है। अखिल भारतीय दर्शकों को ध्यान में रखकर बनाई गई यह फिल्म अपने शानदार वीएफएक्स, सीजीआई इफेक्ट्स के लिए काफी चर्चा में रही है। उम्मीद की जा रही है कि प्रभास की फिल्म पहले दिन 100 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर सकती है। इस फिल्म पर 600 करोड़ रुपये खर्च किये गये हैं।

‘कल्कि 2898 एडी’ को लेकर जहां दर्शकों के बीच काफी दिलचस्पी है, वहीं दूसरी ओर ओटीटी रिलीज को लेकर जानकारी सामने आई है। ‘कल्कि 2898 एडी’ का हिंदी वर्जन ओटीटी पर रिलीज होगा। ‘कल्कि 2898 एडी’ के हिंदी में ओटीटी राइट्स नेटफ्लिक्स ने 175 करोड़ में खरीदे थे।

मौजूदा चर्चाओं के मुताबिक, थिएटर में रिलीज होने के करीब दो महीने बाद फिल्म का प्रीमियर नेटफ्लिक्स पर हो सकता है। यह फिल्म अगस्त के अंत तक ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज होने की संभावना है। हालाँकि, फिल्म की आधिकारिक ओटीटी रिलीज डेट की घोषणा अभी बाकी है।

पांच भाषाओं में रिलीज हुई

फिल्म ‘कल्कि 2898 एडी’ दुनिया भर के सिनेमाघरों में 5 भाषाओं तेलुगु, हिंदी, तमिल, कन्नड़ और मलयालम में रिलीज हुई है। फिल्म को सीबीएफसी (सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन) ने यूए सर्टिफिकेट दिया है। साथ ही फिल्म की शुरुआत में वॉयस ओवर के साथ एक डिस्क्लेमर भी दिया गया है कि फिल्म का कंटेंट काल्पनिक है। फिल्म के हिंदी वर्जन की अवधि 3 घंटे है।

spot_imgspot_imgspot_img
इससे जुडी खबरें
spot_imgspot_imgspot_img

सबसे ज्यादा पढ़ी जाने वाली खबर