HomeentertainmentMumbai : 19 साल बाद ओटीटी पर रिलीज होगी भंसाली की फिल्म...

Mumbai : 19 साल बाद ओटीटी पर रिलीज होगी भंसाली की फिल्म ‘ब्लैक’

मुंबई : (Mumbai) फिल्म इंडस्ट्री में बड़े-बड़े सेट और उतनी ही भव्य-दिव्य कहानियों के लिए जाने वाले फिल्म निर्माता संजय लीला भंसाली (filmmaker Sanjay Leela Bhansali) का नाम हर कोई जानता है। फिल्म ‘देवदास’, ‘हम दिल दे चुके सनम’ से लेकर ‘सांवरिया’, बाजीराव मस्तानी’ और ‘पद्मावत’ तक, भंसाली ने कई सुपरहिट फिल्में दीं। इसके साथ ही उन्होंने ‘गुजारिश’ और ‘ब्लैक’ जैसे बेहद गंभीर विषयों पर भी फिल्में बनाईं, जो उनके आम अंदाज से काफी अलग था। इन फिल्मों को दर्शकों ने भी खूब पसंद किया।

इनमें वर्ष 2005 में रिलीज हुई रानी मुखर्जी और अमिताभ बच्चन की फिल्म ”ब्लैक” भारतीय सिनेमा में मील का पत्थर मानी जाती है। एक अंधी और बहरी लड़की और उसके शिक्षक की इस कहानी ने दर्शकों का ध्यान आकर्षित किया। फिल्म में रानी मुखर्जी और अमिताभ बच्चन के काम की तारीफ हुई थी। इतना ही नहीं, अमिताभ बच्चन ने ‘ब्लैक’ के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का अपना दूसरा राष्ट्रीय पुरस्कार जीता।

हाल ही में इस फिल्म के 19 साल पूरे होने के मौके पर अमिताभ बच्चन ने ट्विटर के जरिए एक बड़ा ऐलान किया। अमिताभ बच्चन ने घोषणा की कि फिल्म ‘ब्लैक’ 19 साल बाद ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज होगी। अमिताभ बच्चन ने अपने ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट करते हुए लिखा, ‘आज हम 19 साल बाद ‘ब्लैक’ की पहली डिजिटल रिलीज का जश्न मना रहे हैं। यह फिल्म ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर रिलीज होगी। इस फिल्म ने हमें बहुत कुछ दिया है और मुझे यकीन है कि आपको भी इससे कुछ न कुछ प्रेरणा जरूर मिलेगी।”

संजय लीला भंसाली अपनी आने वाली ‘हीरामंडी’ को लेकर सुर्खियों में हैं। भंसाली की पहली वेब सीरीज जल्द ही नेटफ्लिक्स पर रिलीज होगी। हाल ही में इस सीरीज का फर्स्ट लुक सामने आया था। इस सीरीज में सोनाक्षी सिन्हा, ऋचा, मनीषा कोइराला, अदिति राव हैदरी, संजीदा शेख मुख्य भूमिका में नजर आएंगी। दर्शक भंसाली की इस आने वाली सीरीज का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

spot_imgspot_imgspot_img
इससे जुडी खबरें
spot_imgspot_imgspot_img

सबसे ज्यादा पढ़ी जाने वाली खबर