Homecrime newsKolkata: बंगाल में रात में सर्दी, दिन में गर्मी का मौसम

Kolkata: बंगाल में रात में सर्दी, दिन में गर्मी का मौसम

कोलकाता: (Kolkata) महानगर कोलकाता समेत पूरे राज्य में बसंत ऋतु की दस्तक के साथ ही मौसम अब अजीब तरीके से बदल रहा है। फिलहाल जो हालात है उसमें सूरज ढलने के बाद रात के वक्त हल्की सर्दी लग रही है जबकि दिन में धूप निकलते ही गर्मी हो रही है।

मौसम विभाग की ओर से शनिवार को जारी बयान में बताया गया है कि कोलकाता में न्यूनतम तापमान 14.9 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया है जो सामान्य से तीन डिग्री कम है। अधिकतम तापमान भी सामान्य से इतना ही कम 25.4 डिग्री सेल्सियस पर है। पारा के इस बीच में बने रहने की वजह से बहुत अधिक गर्मी भी नहीं है और ना ही सर्दी है।

मौसम में इस बदलाव की वजह से वायरल बीमारियां तेजी से बढी हैं और अस्पतालों में सर्दी खांसी बुखार और अन्य मौसमी बीमारियों से पीड़ित लोगों की संख्या बढ़ने लगी है। हावड़ा, हुगली, उत्तर और दक्षिण 24 परगना, पूर्व और पश्चिम मेदिनीपुर, पुरुलिया, बांकुड़ा समेत राज्य के अन्य हिस्सों में भी तापमान 14 से 25 डिग्री के बीच बना हुआ है, जिसके कारण मौसम सामान्य है। उत्तर बंगाल के अलीपुरद्वार, कूचबिहार, जलपाईगुड़ी, दार्जिलिंग और कलिमपोंग में हालांकि तापमान थोड़ा कम है लेकिन बहुत अधिक सर्दी वहां भी नहीं है। अगले हफ्ते से मौसम में बदलाव की संभावना है और तापमान में बढ़ोतरी हो सकती है।

spot_imgspot_imgspot_img
इससे जुडी खबरें
spot_imgspot_imgspot_img

सबसे ज्यादा पढ़ी जाने वाली खबर