HomeJaipurJaipur : पश्चिम विक्षोभ के चलते प्रदेश का पारा बढ़ा: तेज सर्दी...

Jaipur : पश्चिम विक्षोभ के चलते प्रदेश का पारा बढ़ा: तेज सर्दी से मिली राहत

जयपुर : बैक टू बैक आ रहे वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के कारण प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में बादल छाए हैं। इस सिस्टम के कारण राज्य में तापमान बढ़ रहा है। इससे प्रदेश में सर्दी का असर कम होने लगा है। आमजन को तेज सर्दी से राहत मिलने लगी है। माउंट आबू का पारा जमाव बिंदू पर रहा। यहां पर पेड़-पौधों, कार की छत, नल-पाइप में बर्फ की हल्की परत जमी नजर आई। प्रदेश के 15 शहरों का रात का पारा 10 डिग्री से नीचे दर्ज किया गया।

मौसम विभाग के अनुसार माउंट आबू के अलावा अलवर का न्यूनतम तापमान 5.2, संगरिया का 6.2, सिरोही का 6.6, भीलवाड़ा 7.4, चित्तौड़गढ़ और जालौर का 7.8, श्रीगंगानगर 8, बारां 8.1,डबोक 8.2, करौली का 8.3, वनस्थली का 8.4, धौलपुर का 9.7, पाली और जैसलमेर का 9.8 डिग्री दर्ज किया गया।

जयपुर के दिन और रात के पारे में बढ़ोतरी दर्ज की गई है। जयपुर में सुबह हल्का कोहरा नजर आया। दिनभर छितराए बादल छाए रहे। जयपुर के दिन के पारे में 1 और रात के पारे में करीब 3 डिग्री की बढ़ोतरी दर्ज की गई। जयपुर का अधिकतम तापमान 25 और न्यूनतम तापमान 12.5 डिग्री दर्ज किया गया ।

प्रदेश में रविवार को 2 शहर कोल्ड डे की चपेट में रहे। 17.8 डिग्री के साथ संगरिया का दिन सबसे सर्द रहा। इसके अलावा श्रीगंगानगर का अधिकतम तापमान 19 डिग्री दर्ज किया गया। 29.9 डिग्री के साथ डूंगरपुर का दिन और 13 डिग्री के साथ सीकर की रात सबसे गर्म रही।

जयपुर की आबोहवा में सुधार देखने को मिला है। रविवार को जयपुर की वायु गुणवत्ता 170 दर्ज की गई। शनिवार को जयपुर की वायु गुणवत्ता 220 दर्ज की गई थी। इसके अलावा शास्त्री नगर का एक्यूआई 151, आदर्श नगर में 104, पुलिस कमिश्नरेट में 213, मुरलीपुरा में 187, सीतापुरा रीको में 207 और मानसरोवर में 161 दर्ज किया गया।

spot_imgspot_imgspot_img
इससे जुडी खबरें
spot_imgspot_imgspot_img

सबसे ज्यादा पढ़ी जाने वाली खबर