spot_img
Homecrime newsHardoi : जनसुनवाई पोर्टल पर शिकायत के निस्तारण में मृतक को बनाया...

Hardoi : जनसुनवाई पोर्टल पर शिकायत के निस्तारण में मृतक को बनाया गवाह, दारोगा निलंबित

हरदोई : मुख्यमंत्री की महत्वाकांक्षी आईजीआरएस योजना में भी जिम्मेदार पलीता लगाने से बाज नहीं आ रहे हैं। ऐसा ही एक मामला बेनीगंज थाने से प्रकाश में आया है। जिसमें दरोगा रामशंकर पांडेय ने मृतक को जांच में गवाह बनाया है। शिकायत मिलने पर शनिवार को एसपी ने दरोगा को निलंबित करते हुए विभागीय जांच के निर्देश दिए है।

जानकारी के अनुसार बेनीगंज थाने के निवासी रंजीत कुमार उर्फ बंटू ने आईजीआरएस पोर्टल पर पुलिस को एक ऑनलाइन शिकायत की थी। जिसमें पीड़ित ने गंभीर आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की थी। जांच उपनिरीक्षक रामशंकर पांडेय को सौंपी गई तो उन्होंने मृतक सुरेंद्र को स्वतंत्र गवाह बना दिया। जिसकी विगत 26 मई 2024 को मौत हो चुकी थी।

एसपी केशव चंद गोस्वामी ने इस गंभीर मामले की जांच कराई। जिसमें पाया गया कि उपनिरीक्षक रामशंकर पांडेय ने मृतक व्यक्ति के बयान स्वतंत्र गवाह के रूप में अंकित किए है। जिसको गंभीर लापरवाही मानते हुए एसपी ने उपनिरीक्षक रामशंकर पांडेय को निलबित कर दिया और उनके विरुद्ध विभागीय जांच के निर्देश दिए है। इस कार्रवाई से पुलिस महकमे में हड़कंप मचा हुआ है। साथ ही मुख्यमंत्री की महत्वाकांक्षी योजना में लापरवाही चर्चा का विषय बनी हुई हैं।एएसपी पूर्वी नृपेंद्र कुमार ने बताया कि बेनीगंज थाने के उपनिरीक्षक रामशंकर पांडेय को दोषी पाया गया। जिनके विरुद्ध एसपी हरदोई ने निलंबन की कार्रवाई करते हुए विभागीय जांच के निर्देश दिए हैं।

spot_imgspot_imgspot_img
इससे जुडी खबरें
spot_imgspot_imgspot_img

सबसे ज्यादा पढ़ी जाने वाली खबर