HomelatestWorld Aquatics Championship : चीन ने कलात्मक तैराकी टीम एक्रोबेटिक में जीता...

World Aquatics Championship : चीन ने कलात्मक तैराकी टीम एक्रोबेटिक में जीता स्वर्ण

दोहा:(World Aquatics Championship) चीन ने विश्व एक्वेटिक्स चैंपियनशिप (China World Aquatics Championships) में रविवार को कलात्मक तैराकी टीम एक्रोबेटिक में 244.1767 अंकों के साथ स्वर्ण पदक हासिल किया।

फाइनल में कांटे का मुकाबला देखने को मिला, जिसमें शीर्ष तीन टीमें खिताब के लिए कड़ी प्रतिस्पर्धा कर रही थीं। यूक्रेन ने चीन से महज 0.8600 अंकों से पिछड़ते हुए रजत पदक हासिल किया। संयुक्त राज्य अमेरिका ने 242.2300 अंकों के साथ कांस्य पदक जीता।

छठे स्थान पर फाइनल में प्रवेश करने के बावजूद, संयुक्त राज्य अमेरिका ने असाधारण प्रदर्शन किया, जिससे उनके प्रतिस्पर्धियों पर तीव्र दबाव बढ़ गया। 45 वर्षीय बिल मे के नेतृत्व में अमेरिकी टीम ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया।

जीत के बाद चीनी कोच झांग शियाओहुआन ने सिन्हुआ के हवाले से कहा, “उनके उत्कृष्ट स्कोर के बाद, हमारी टीम एक बार शांत हो गई। उस पल, मैंने उनसे कहा कि संयुक्त राज्य अमेरिका हमारा प्रतिद्वंद्वी नहीं है, और हम अपने लक्ष्य तक पहुंच सकते हैं।”

यह खिताब फुकुओका 2023 के बाद से इस स्पर्धा में चीन का दूसरा स्वर्ण पदक है। कोच झांग ने विशेष रूप से जुड़वा, वांग कियानयी और वांग लियूई के प्रदर्शन की सराहना की।

झांग ने कहा, “हांग्जो एशियाई खेलों के बाद केवल तीन महीने की एकजुटता के बाद, उन्हें अपने युगल मुक्त प्रदर्शन के अलावा अतिरिक्त सामूहिक प्रशिक्षण भी करना पड़ा। यह आसान नहीं था।”

मिश्रित युगल तकनीकी स्पर्धा में कजाकिस्तान की नर्गिजा बोलाटोवा और एडुआर्ड किम ने 228.0050 अंकों के साथ स्वर्ण पदक हासिल किया। चीन के चेंग वेंटाओ और शी हाओयू ने रजत पदक जीता, जबकि मेक्सिको के मिरांडा बर्रेरा जिमेनेज और डिएगो विलालोबोस कैरिलो ने पोडियम पर तीसरा स्थान हासिल किया।

spot_imgspot_imgspot_img
इससे जुडी खबरें
spot_imgspot_imgspot_img

सबसे ज्यादा पढ़ी जाने वाली खबर