HomeEducationShivpuri : प्रधानमंत्री मोदी ने परीक्षा पर चर्चा के दौरान बच्चों को...

Shivpuri : प्रधानमंत्री मोदी ने परीक्षा पर चर्चा के दौरान बच्चों को दिए गुरु मंत्र

शिवपुरी के पीएमश्री केंद्रीय विद्यालय आईटीबीपी केंद्र पर सुना गया प्रसारण

केंद्रीय विद्यालय के छात्र बोले प्रधानमंत्री के द्वारा दिए गए टिप्स हम अपने जीवन में उतारने का प्रयास करेंगे

शिवपुरी : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने परीक्षा पे कार्यक्रम के दौरान सोमवार को बच्चों को परीक्षा में तनाव मुक्त रहने के गुरु मंत्र दिए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बच्चों को अपने कार्यक्रम के दौरान कई बातें बताई। शिवपुरी में भी इस कार्यक्रम को बच्चों के द्वारा स्कूली बच्चों के द्वारा सुना गया।

शिवपुरी के पीएम श्री केंद्रीय विद्यालय आइटीबीपी केंद्र पर इस कार्यक्रम को सुना गया जिसमें बड़ी संख्या में स्कूली बच्चों ने भाग लिया। प्रधानमंत्री द्वारा दिए गए संबोधन को यहां पर सभी बच्चों ने सुना। परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री ने कई बातें छात्रों को बताईं।

इस दौरान शिवपुरी के पीएम श्री केंद्रीय विद्यालय आइटीबीपी केंद्र के बच्चों ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा परीक्षा पे चर्चा के दौरान जो गुरु मंत्र दिए गए हैं वह उसे अपने जीवन में उतारने का प्रयास करेंगे। प्रधानमंत्री श्री मोदी ने जो बातें बताई है उन्हें वह सफलता के मंत्र के रूप में अपने जीवन में अपनाएंगे। परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम में भाग लेने के बाद केंद्रीय विद्यालय आईटीबीपी केंद्र के छात्र जतिन कनौजिया, शौर्य तोमर, हिमांशु शिवहरे, तृप्ति सिंघल और भारती वर्मा ने बताया कि प्रधानमंत्री द्वारा बताया गया कि परीक्षा में किसी प्रकार का तनाव नहीं लेना चाहिए। परीक्षा से संबंधित और भी कई बातें बताई गई है उसे वह जीवन में उतारने का प्रयास करेंगे और आगामी दौर में जो बोर्ड परीक्षा हो रही है उसमें उन्हें अपनाएंगे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री हमेशा छात्रों को मार्गदर्शन देते हैं और यह मार्गदर्शन भविष्य बनाने में बहुत कारगर रहता है।

केंद्रीय विद्यालय आईटीबीपी केंद्र के प्रभारी प्राचार्य एमएम मिश्रा ने बताया कि कि केंद्रीय विद्यालय म प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा परीक्षा पर चर्चा के दौरान कार्यक्रम का संबोधन कार्यक्रम लाइव टीवी पर सुना गया जिसमें कक्षा 6 से 12 तक के छात्र मौजूद रहे। आइटीबीपी केंद्र के ट्रेनिंग सेंटर परिसर में यहां विशेष व्यवस्था की गई। इस दौरान एलईडी टीवी के माध्यम से बच्चों ने प्रधानमंत्री के संबोधन को सुना।

spot_imgspot_imgspot_img
इससे जुडी खबरें
spot_imgspot_imgspot_img

सबसे ज्यादा पढ़ी जाने वाली खबर