HomeBiharSaharsa : रेलवे में नौकरी का झांसा देकर बेरोजगार युवक से करोड़ो...

Saharsa : रेलवे में नौकरी का झांसा देकर बेरोजगार युवक से करोड़ो रुपए की ठगी,डीएम को सौपा ज्ञापन

सहरसा : जिले में नौकरी दिलाने के नाम पर दर्जनों बेरोजगार लोगों से ठगी का मामला प्रकाश में आया है। जिस कारण दर्जनो पीड़ित लोगों ने जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंप कर कडी कार्रवाई किए जाने की मांग की है। ठग बेरोजगार लोगो के अभिभावक से लाखों करोड़ों रुपए नौकरी का प्रलोभन देकर परिजनो को चक्कर लगवा रहे है। सहरसा में भी रेलवे में विभिन्न पदों पर नौकरी दिलाने के नाम पर लगभग दो दर्जन से अधिक लोगों से करोड़ों रुपया ठगी का मामला सामने आया है।

ठग ने नकदी, बैंक खाता,पे फोन नंबर पर राशि मंगा कर ठगी की है।वही देश की विभिन्न जगह पर रेल मंत्रालय द्वारा विभिन्न प्रकार के लेटर भी पोस्ट के माध्यम से आवेदक को भेजा जाता है।ये भी बहुत बड़ा प्रमाण है जो पीड़ित बेरोजगार युवाओं को खुद से पत्र लिखकर दिखाया है कि अब नौकरी तो पक्का है।जिसके कारण अभिभावक को भी भरोसा बढ जाता है।

सहरसा बस्ती,नरियार, नया बाजार, तिवारी टोल सहित अन्य जिले के लोगों ने बताया कि शहर के सिमराहा निवासी गजेंद्र पौद्दार ने रेलवे में नौकरी के नाम पर बहाली की बात कह कर अब तक कई लोगों को झांसी में ले चुका है। वहीं प्रति अभ्यर्थी से 5 से 6 लाख रुपए लेने की बात बताई जा रह।

मोहम्मद मोहसैनुुल इस्लाम ने बताया कि लगभग 32 लोगों की सूची मेरे पास है। जो इस व्यक्ति से धोखा खा चुके है। बार-बार राशि लौटाने की बात कह कर टाल-मटोल की नीति अपनाई जा रही है। उन्होंने बताया कि ठग के द्वारा सभी शैक्षणिक प्रमाण पत्र,आधार कार्ड,पैन कार्ड सहित नगद राशि देने को कहा।उन्होंने बताया कि स्टांप पेपर पर लिखित रूप से एवं बैंक खाता के माध्यम से रुपए दी गई है।इसके सारे सबूत लोगों के पास है।उन्होंने कहा कि कई बार राशि लौटाने के लिए कहा गया है लेकिन पैसे नहीं लौटाए जा रहे हैं।

spot_imgspot_imgspot_img
इससे जुडी खबरें
spot_imgspot_imgspot_img

सबसे ज्यादा पढ़ी जाने वाली खबर