HomelatestRanchi : सांसद धीरज साहू पहुंचे ईडी कार्यालय, पूछताछ शुरू

Ranchi : सांसद धीरज साहू पहुंचे ईडी कार्यालय, पूछताछ शुरू

रांची : (Ranchi) कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य धीरज साहू (Congress Rajya Sabha member Dheeraj Sahu) रविवार को एयरपोर्ट रोड स्थित ईडी के क्षेत्रीय कार्यालय पहुंचे। इसके बाद ईडी के अधिकारियों ने उनसे पूछताछ शुरू कर दी। इससे पहले शनिवार को भी ईडी ने धीरज साहू से पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के दिल्ली स्थित आवास से बरामद बीएमडब्ल्यू कार के बारे में पूछताछ की थी।

धीरज साहू पूछताछ के बाद जब ईडी कार्यालय से बाहर निकले तो पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि दिल्ली स्थित हेमंत सोरेन के आवास से मिली कार हेमंत सोरेन की नहीं है। हालांकि, सांसद धीरज साहू ने मीडिया के अधिकांश सवालों का जवाब नहीं दिया।

उल्लेखनीय है कि झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में कांग्रेस सांसद धीरज साहू को ईडी ने समन कर 10 फरवरी को 11 बजे रांची के एयरपोर्ट रोड स्थित क्षेत्रीय कार्यालय में उपस्थित होने को कहा था। इसके बाद तय समय पर सांसद धीरज साहू ईडी के दफ्तर पहुंचे थे।

पूरे मामले में ईडी ने जांच में पाया है कि 29 जनवरी को दिल्ली में हेमंत सोरेन के आवास में छापेमारी के दौरान जो बीएमडब्ल्यू जब्त की गयी थी, वह धीरज साहू से जुड़ी है। हरियाणा की जिस कंपनी के नाम पर गाड़ी रजिस्टर्ड है, उस कंपनी में धीरज साहू के परिवार की हिस्सेदारी है। ईडी को अंदेशा है कि यह कार गिफ्ट के तौर पर हेमंत सोरेन को दी गयी है।

spot_imgspot_imgspot_img
इससे जुडी खबरें
spot_imgspot_imgspot_img

सबसे ज्यादा पढ़ी जाने वाली खबर