spot_img
HomejharkhandRanchi : शहर में चला ड्रंक एंड ड्राइव और एन्टी क्राइम चेकिंग...

Ranchi : शहर में चला ड्रंक एंड ड्राइव और एन्टी क्राइम चेकिंग अभियान

रांची : रांची के एसएसपी चंदन सिन्हा के निर्देश पर रांची में ड्रंक एंड ड्राइव और एन्टी क्राइम चेकिंग अभियान चलाया गया। एसएसपी ने बुधवार को बताया कि जिले में बीते दो जुलाई की देर रात सभी थाना क्षेत्रों के विभिन्न स्थानों में सड़क सुरक्षा और अपराध नियंत्रण के लिए ड्रंक एंड ड्राइव सह एन्टी क्राइम चेकिंग अभियान चलाया गया।

इस अभियान का मुख्य उद्देश्य सड़क दुर्घटनाओं को रोकना, नागरिकों की सुरक्षा सुनिश्चित करना और अपराधियों पर लगाम कसना था। उन्होंने बताया कि इस अभियान के तहत जिले के सभी थाना क्षेत्रों में पुलिस टीमों के जरिये विभिन्न स्थानों पर नाकाबंदी की गई और संदिग्ध वाहनों की जांच की गई। चेकिंग के दौरान ड्रंक एंड ड्राइव के मामलों पर विशेष ध्यान दिया गया।

ब्रेथ एनालाइजर से चेक किया गया, शराब पीकर वाहन चलाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की गई। साथ ही विभिन्न यातायात नियमों के उल्लंघन पर भी कठोर कदम उठाए गए। पुलिस ने कई संदिग्ध व्यक्तियों से पूछताछ की। इस चेकिंग अभियान का उद्देश्य केवल यातायात नियमों का पालन सुनिश्चित करना ही नहीं, बल्कि आपराधिक गतिविधियों पर भी रोक लगाना था। एसएसपी ने सभी पुलिसकर्मियों की सराहना करते हुए कहा कि यह अभियान आगे भी जारी रहेगा और नागरिकों की सुरक्षा के लिए पुलिस सदैव तत्पर रहेगी। उन्होंने यह भी कहा कि ऐसे अभियानों से न केवल सड़क दुर्घटनाओं में कमी आएगी, बल्कि अपराध दर में भी गिरावट आएगी।

एसएसपी ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि वे यातायात नियमों का पालन करें और किसी भी संदिग्ध गतिविधि की सूचना तुरंत पुलिस को दें।

spot_imgspot_imgspot_img
इससे जुडी खबरें
spot_imgspot_imgspot_img

सबसे ज्यादा पढ़ी जाने वाली खबर