Homecrime newsPalwal : शादी डॉट कॉम दोस्ती कर की युवक से 54 लाख...

Palwal : शादी डॉट कॉम दोस्ती कर की युवक से 54 लाख की धोखाधड़ी

पलवल : पलवल में शादी डॉट काम वेबसाइट पर संपर्क कर क्रिप्टो ट्रेडिंग में पैसे लगवाने का झांसा देकर 54 लाख रुपए की धोखाधड़ी करने का मामला प्रकाश में आया है। साइबर क्राइम थाना पुलिस ने मंगलवार को पीड़ित की शिकायत पर एक नामजद सहित अन्य के खिलाफ धोखाधड़ी सहित अन्य धाराओं में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

मिली जानकारी के अनुसार खैल कला मोहल्ला पलवल निवासी अंकित ने दी शिकायत में कहा है कि दस नवंबर 2023 को उसके पास जीवन साथी. कॉम वैवाहिक साइट से रिधि शर्मा नाम की एक लड़की ने रिक्वेस्ट डाली। जिसके बाद दोनों वैवाहिक चैट पर अपने संपर्क विवरण का आदान-प्रदान करने लगे। रिधि शर्मा ने वेबसाइट पर ऑनलाइन क्रिप्टो ट्रेडिंग करने का सुझाव दिया। जिसके लिए उसने अपने वॉट्सऐप नंबर दिया, जहां हमारी चैट खोल दी। इसके लिए उसने दो लोगों पर भरोसा किया और मुझे अलग-अलग आईएनआर द्वारा धोखाधड़ी करने का सुझाव दिया। जिसके लिए पीड़ित के बैंक खाते से करीब 54 लाख रुपए का लेनदेन हुआ। उसने करीब 54 लाख रुपए अलग-अलग बैंक खातों में डाले।

पीडित ने आरोपियों से रुपए वापस देने की मांग करता रहा। पीड़ित ने जब इस बारे में संपर्क किया तो मामला फर्जी निकला। जिसकी शिकायत पीड़ित ने उसके साथ हुए लेन-देना के विवरण सहित साइबर क्राइम पुलिस को सौंप दी। पीड़ित ने शिकायत में कहा है कि इस अवधि के दौरान उन्होंने उसे एक लाख रुपए निकासी की अनुमति दी थी। पीड़ित का आरोपियों से लेन देन अंतिम बार 16 जनवरी 2024 को हुआ। उसके बाद पीड़ित आरोपियों से अपने पैसों को वापस देने की मांग करता रहा, लेकिन उसके पैसे वापस नहीं दिए गए। पीड़ित ने पुलिस को शिकायत देकर गुहार लगाई है कि उसके साथ हुई ठगी की रकम को वापस दिलाया जाए। साइबर थाना के जांच अधिकारी संदीप कुमार ने बताया कि पीड़ित द्वारा दी गई बैंक डिटेल को जांच के लिए संबंधित बैंक के पास मेल भेजकर कर जानकारी मांगी गई है। ताकि पीड़ित को न्याय दिलाया जा सके।

साइबर क्राइम थाना प्रभारी विश्व गौरव ने मंगलवार को जानकारी देते हुए बताया कि इस संबंध में पीड़ित की शिकायत पर अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

spot_imgspot_imgspot_img
इससे जुडी खबरें
spot_imgspot_imgspot_img

सबसे ज्यादा पढ़ी जाने वाली खबर