Tuesday, December 5, 2023
HomelatestNew Delhi: एंजेलो मैथ्यूज का दावा- वह दो मिनट के भीतर क्रीज...

New Delhi: एंजेलो मैथ्यूज का दावा- वह दो मिनट के भीतर क्रीज पर आ गए थे, उनके पास वीडियो सबूत

नई दिल्ली:(New Delhi) श्रीलंका के हरफनमौला खिलाड़ी एंजेलो मैथ्यूज ने अरुण जेटली स्टेडियम में चल रहे विश्व कप में बांग्लादेश के खिलाफ सोमवार को मैच के दौरान अपने आउट होने के तरीके पर निराशा व्यक्त की है।

क्रिकेट के इतिहास में यह दुर्लभ क्षण पहली पारी के 25वें ओवर में हुआ। सदीरा समाराविक्रमा के आउट होने के दो मिनट के भीतर क्रीज पर पहुंचने में नाकाम रहने के बाद मैथ्यूज को टाइम आउट करार दिया गया। शाकिब ने अपील की और अंपायर ने मैथ्यूज को वापस भेजने का फैसला किया क्योंकि यह विश्व कप क्रिकेट के नियमों के तहत था।

मैथ्यूज ने शाकिब से बातचीत की लेकिन अंत में उन्होंने अपना फैसला वापस नहीं लिया और इस अनुभवी ऑलराउंडर को बाहर जाना पड़ा। श्रीलंका की हार के बाद, मैथ्यूज ने कहा कि उनके पास वीडियो सबूत हैं कि वह दो मिनट के भीतर क्रीज पर थे और वे बाद में इस पर बयान देंगे।

मैच के बाद मैथ्यूज ने कहा, “जाहिर है, आप सभी जीतने के लिए खेलते हैं। और अगर यह नियम के भीतर है, तो ठीक है। लेकिन नियम के अनुसार दो मिनट के भीतर मैं वहां था। हमारे पास वीडियो सबूत हैं। हम बाद में एक बयान देंगे। हमारे पास वीडियो सबूत, फुटेज हैं, सब कुछ देखा गया। मैं यहां सिर्फ आकर बातें नहीं कह रहा हूं। मैं सबूत के साथ बात कर रहा हूं।”

उन्होंने कहा, “तो, हमारे पास वीडियो सबूत है कि जिस समय कैच लिया गया था, और फिर जब मैं क्रीज में चला गया, तब भी मेरे हेलमेट टूटने के बाद भी पांच सेकंड का समय था। इसलिए, हम खिलाड़ियों की सुरक्षा के बारे में बात करते हैं – आप लोग मुझे बताएं कि क्या मेरे लिए बिना हेलमेट पहने गार्ड लेना सही है? यह सिर्फ सामान्य ज्ञान है।”

मैच की बात करें तो इम मुकाबले में श्रीलंका ने चरिथ असालंका के शतक (108) और पाथुम निसांका (41) और सदिरा समरविक्रमा (41) की पारियों की बदौलत 49,3 ओवर में सभी विकेट खोकर 279 रन बनाए। जवाब में बांग्लादेश ने नजमुल हसन शान्तो (90) और कप्तान शाकिब अल हसन (82) की अर्धशतकीय पारियों की बदौलत 41.1 ओवर में सात विकेट पर 282 रन बनाकर जीत हासिल कर ली।

इससे जुडी खबरें

सबसे ज्यादा पढ़ी जाने वाली खबर