HomeentertainmentMumbai : मिथुन चक्रवर्ती की तबियत में सुधार

Mumbai : मिथुन चक्रवर्ती की तबियत में सुधार

मुंबई : (Mumbai) बॉलीवुड के सुपरस्टार रहे अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती (Bollywood superstar actor Mithun Chakraborty) को अचानक तबियत बिगड़ने पर अस्पताल में भर्ती कराया गया। मिथुन सिर और सीने में दर्द से बेचैन थे। इसलिए उन्हें तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया। जानकारी सामने आई कि उन्हें ब्रेन स्ट्रोक हुआ है। मेडिकल भाषा में इस बीमारी को सेरेब्रल वैस्कुलर एक्सीडेंट या ब्रेन अटैक कहा जाता है। अब डॉक्टर ने उनकी सेहत को लेकर अपडेट दिया है।

रिपोर्ट के मुताबिक, एक अधिकारी ने बताया कि मिथुन चक्रवर्ती की हालत में सुधार हो रहा है। धीरे-धीरे उनकी हालत में सुधार हो रहा है और उन्हें सिर्फ नरम आहार ही दिया जा रहा है। अस्पताल से छुट्टी देने से पहले उनके कुछ टेस्ट भी किए जाएंगे। शनिवार को जब उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया तो उनका एमआरआई और कुछ अन्य मेडिकल परीक्षण किए गए।

एमआरआई से पता चला कि मिथुन चक्रवर्ती को सेरेब्रल वैस्कुलर एक्सीडेंट यानी ब्रेन स्ट्रोक हुआ था। जांच के बाद उन्हें कार्डियोवैस्कुलर और विशेषज्ञ डॉक्टरों की देखरेख में रखा गया। वह अब उनका स्वास्थ्य में सुधार हुआ है। छुट्टी दिए जाने से पहले कुछ और परीक्षणों से गुजरेंगे। हालांकि अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि उन्हें कब छुट्टी मिलेगी।

अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती को पद्म भूषण से दिया गया है। इस अवॉर्ड पर अपनी खुशी जाहिर करते हुए मिथुन ने कमेंट किया कि मैं यह सम्मान पाकर बेहद खुश हूं।सभी को धन्यवाद देना चाहता हूं। मैंने अपने लिए कभी कुछ नहीं मांगा, लेकिन बिना मांगे ही मुझे बहुत कुछ मिला है। इसलिए यह मेरे लिए अविस्मरणीय खुशी है। उल्लेखनीय है कि मिथुन चक्रवर्ती ने हिंदी, बंगाली, उड़िया, भोजपुरी और तमिल भाषाओं में लगभग 350 फिल्मों में अभिनय किया है।

spot_imgspot_imgspot_img
इससे जुडी खबरें
spot_imgspot_imgspot_img

सबसे ज्यादा पढ़ी जाने वाली खबर