HomelatestMumbai : एलएंडटी मुंबई ओपन टेनिस : अंकिता, रुतुजा, सहजा और वैष्णवी...

Mumbai : एलएंडटी मुंबई ओपन टेनिस : अंकिता, रुतुजा, सहजा और वैष्णवी को वाइल्ड कार्ड

मुंबई : (Mumbai) भारत की शीर्ष तीन रैंकिंग वाली महिला टेनिस खिलाड़ी अंकिता रैना (women’s tennis players Ankita Raina), सहजा यमलापल्ली और रुतुजा भोसले के साथ महाराष्ट्र की होनहार किशोरी वैष्णवी अडकर को एलएंडटी मुंबई ओपन डब्ल्यूटीए 125के सीरीज टेनिस चैंपियनशिप में मुख्य ड्रा के लिए वाइल्ड कार्ड दिया गया है। यह टूर्नामेंट महाराष्ट्र राज्य लॉन टेनिस एसोसिएशन (एमएसएलटीए) और क्रिकेट क्लब ऑफ इंडिया (सीसीआई) द्वारा आयोजित किया जा रहा है।

गुरुवार को पत्रकारों से बात करते हुए, आयोजन समिति के सदस्य, संजय खंडारे और प्रवीण दराडे ने कहा, “हम अपने खिलाड़ियों को विश्व स्तरीय प्रतिस्पर्धा प्रदान करने के उद्देश्य से इस विश्व स्तरीय कार्यक्रम को भारत में वापस लाकर खुश हैं। हम अपने प्रायोजकों, एलएंडटी को भी आगे आने और देश में महिला टेनिस का समर्थन करने के लिए धन्यवाद देते हैं। मुझे यकीन है कि साल की शुरुआत में इतना बड़ा आयोजन होने से हमारे खिलाड़ियों को अपनी रैंकिंग सुधारने और विश्व स्तर पर उच्च स्तरीय आयोजनों में भाग लेने में मदद मिलेगी।”

खंडारे और दराडे ने कहा, “हमारे खिलाड़ियों को विभिन्न कारणों से इस तरह के उच्च स्तरीय कार्यक्रम खेलने का मौका नहीं मिलता है और यही कारण है कि हमने इस कार्यक्रम को यहां आयोजित करने का फैसला किया है ताकि कम से कम 8 से 10 भारतीयों को मूल्यवान डब्ल्यूटीए अंक हासिल करने का मौका मिल सके और इस तरह उनकी विश्व रैंकिंग में सुधार हो सके।”

एमएसएलटीए के अध्यक्ष प्रशांत सुतार ने महाराष्ट्र सरकार को उनके निरंतर समर्थन के लिए धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा, “हम टेनिस को समर्थन देने के लिए महाराष्ट्र सरकार के आभारी हैं, उनके समर्थन से हम एटीपी टूर इवेंट, डेविस कप टाई, एटीपी चैलेंजर्स और डब्ल्यूटीए 125 सीरीज़ इवेंट आयोजित करने में सक्षम हुए हैं।”

उन्होंने आगे कहा, “सरकारी समर्थन से, हम महाराष्ट्र के खिलाड़ियों के लिए लक्ष्यवेध परियोजना शुरू कर रहे हैं। इस पहल के तहत, हमने पुणे में एक विश्व स्तरीय टेनिस अकादमी शुरू करने के लिए जेसी फेरेरो अकादमी के साथ हाथ मिलाया है।”

एमएसएलटीए के अध्यक्ष भरत ओझा ने कहा, “2023-2024 में, एमएसएलटीए ने सोलापुर, नवी मुंबई, नागपुर, पुणे और मुंबई में महिला और पुरुष वर्ग में ₹3.5 करोड़ से अधिक के अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट आयोजित किए हैं। यह भारत में किसी भी एसोसिएशन द्वारा सबसे अधिक है। भारतीय टेनिस में एमएसएलटीए का योगदान बहुत बड़ा है और एलएंडटी मुंबई ओपन इस साल भारतीय कैलेंडर का सबसे बड़ा टेनिस आयोजन है।”

इवेंट के लिए क्वालीफाइंग राउंड सप्ताहांत (3 और 4 फरवरी) को खेले जाएंगे, जबकि मुख्य ड्रॉ मैच सोमवार 5 फरवरी को शुरू होंगे और फाइनल रविवार 11 फरवरी को होगा।

spot_imgspot_imgspot_img
इससे जुडी खबरें
spot_imgspot_imgspot_img

सबसे ज्यादा पढ़ी जाने वाली खबर