HomelatestMandsaur : हरदा विस्फोट हादसे के बाद सीएम के निर्देश पर जिले...

Mandsaur : हरदा विस्फोट हादसे के बाद सीएम के निर्देश पर जिले में अधिकारियों ने की सर्चिंग

मंदसौर : हरदा में हुए हादसे के बाद प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव के सभी जिलों के कलेक्टर को उनके क्षेत्र में जितने भी विस्फोटक सामग्री बनाने वाली फैक्ट्रियां, संस्थान और विस्फोटक सामग्री बेचने वाली दुकानों की जांच करने के निर्देश देते हुए 24 घंटों में रिपोर्ट सौंपने को कहा था। सीएम के निर्देश के बाद कलेक्टर ने जिले के चारो एसडीएम को जिम्मा सौंपा है। मंगलवार की रात में एसडीएम सहित तहसीलदार बाहर निकले और जमीनी स्तर पर जांच शुरू की। हालांकि जिले में अधिकारियों को सब कुछ ठीक मिला। कलेक्टर दिलीप कुमार यादव ने कहा कि रात के बाद बुधवार को दिनभर अलग अलग क्षेत्रो में टीम बनाकर जांच की जा रही है।

विस्फोटक सामग्री वाले गोदामों, दुकानों के साथ-साथ पेट्रोल पंप और एलपीजी गैस गोदामों पर भी जांच की जा रही है। इन्हें रेत पानी की व्यवस्था रखने को कहा गया हैं। कलेक्टर के अनुसार बुधवार की शाम तक शासन को रिपोर्ट भेजेंगे। अगर कही गड़बड़ी मिली तो सख्त कार्रवाई करेंगे। हालांकि प्रशासन को कही कोई बडी गडबडी नहीं नजर आई।

मंदसौर कलेक्टर दिलीप कुमार यादव ने बताया कि मंदसौर जिले में फटाखा निर्माण फैक्टरी नहीं है। यहां जो भी है भंडारण ही है सर्चिग में सबकुछ ठीक मिला हमनें दीपावली के समय भी चेकिंग करवाई थी तब भी सबकुछ ठीक मिला था।

spot_imgspot_imgspot_img
इससे जुडी खबरें
spot_imgspot_imgspot_img

सबसे ज्यादा पढ़ी जाने वाली खबर