Homecrime newsLatehar : लातेहार में ट्रेन लूट की योजना बनाते 15 अपराधी गिरफ्तार,...

Latehar : लातेहार में ट्रेन लूट की योजना बनाते 15 अपराधी गिरफ्तार, हथियार भी बरामद

लातेहार : (Latehar) लातेहार एसपी अंजनी अंजन (Latehar SP Anjani Anjan) को मिली गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने छापामारी कर लातेहार से लुटेरा गिरोह के 15 अपराधियों को गिरफ्तार किया है। लुटेरा गिरोह के पास से पुलिस ने छह बंदूक और 20 जिंदा गोली भी बरामद किया है। इसके अलावा गिरफ्तार अपराधियों की निशानदेही पर छापामारी कर पुलिस ने भारी मात्रा में चोरी के आभूषण तथा अन्य सामान भी बरामद किए।

एसपी अंजनी अंजन ने गुरुवार को प्रेस वार्ता में बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि कुछ अपराधी लातेहार में पलामू एक्सप्रेस ट्रेन को लूटने की योजना बना रहे हैं। इस सूचना के बाद प्रशिक्षु आईपीएस अधिकारी ललित मीणा के नेतृत्व में पुलिस की टीम गठित की गई और अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए छापामारी की गई।

छापामारी के दौरान पुलिस ने 15 अपराधियों को गिरफ्तार किया। इनके पास से बंदूक और जिंदा गोली भी बरामद की गई। बाद में इनकी निशानदेही पर छापामारी कर पुलिस ने लगभग डेढ़ किलो ग्राम चोरी के चांदी के आभूषण, सोने के कई आभूषण, 49000 नगद के अलावे अपराधियों के द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले 2 बोलेरो,8 मोटरसाइकिल समेत अन्य सामान भी बरामद हुए। एसपी ने बताया कि गिरफ्तार अपराधियों ने पूछताछ के क्रम में स्वीकार किया कि गत 24 सितंबर को जम्मू तवी एक्सप्रेस ट्रेन में हुई लूटपाट की घटना में उनका ही गिरोह शामिल था। इसके अलावा लूट कांड के आठ अन्य घटनाओं में भी इस गिरोह के अपराधी शामिल थे।

एसपी ने बताया कि इस गिरोह में कुछ सोनार भी शामिल थे, जो लूटे गए जेवरों की खरीदारी करते थे । गिरफ्तार अपराधियों में गिरफ्तार अपराधियों में लातेहार निवासी अख्तर अंसारी ,रंजीत शर्मा ,सिकंदर सिंह, सुरेंद्र सिंह ,अजीत कुमार सिंह ,पंकज सोनी ,अनिल कुमार सोनी ,फुलटेश कुमार बीना कुमारी के अलावे पलामू निवासी कुंदन प्रसाद ,मनीष कुमार पासवान, अजय राम, अभय पासवान ,राकेश कुमार सोनी और जिया बेगम शामिल है।

अपराधियों की गिरफ्तारी में प्रशिक्षु आईपीएस ललित मीणा ,डीएसपी अरविंद कुमार ,पुलिस इंस्पेक्टर आशुतोष कुमार ,चंदवा थाना प्रभारी शुभम कुमार ,भानु प्रताप सिंह, श्रीनिवास कुमार सिंह, अभिषेक कुमार, नीतीश कुमार, गौरव सिंह समेत अन्य पुलिस अधिकारियों की भूमिका महत्वपूर्ण रही।

spot_imgspot_imgspot_img
इससे जुडी खबरें
spot_imgspot_imgspot_img

सबसे ज्यादा पढ़ी जाने वाली खबर