HomeKolkataKolkata: बंगाल में अचानक तीन डिग्री बढ़ा तापमान, बारिश के आसार

Kolkata: बंगाल में अचानक तीन डिग्री बढ़ा तापमान, बारिश के आसार

कोलकाता:(Kolkata) महानगर कोलकाता समेत पूरे राज्य में आखिरकार जनवरी महीने के आखिरी दिनों में मौसम में बदलाव देखने को मिला है। यहां तापमान में अचानक तीन डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी हुई है और बारिश के भी आसार हैं। मंगलवार को अलीपुर स्थित मौसम विभाग के क्षेत्रीय मुख्यालय की ओर से बताया गया कि कोलकाता में न्यूनतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया है जो सामान्य से एक डिग्री ज्यादा है। एक दिन पहले तक यह तापमान 12 से 13 डिग्री सेल्सियस के बीच रह रहा था। अधिकतम तापमान भी 22 डिग्री सेल्सियस से बढ़कर 25.4 डिग्री सेल्सियस पर जा पहुंचा है। हालांकि यह अभी भी सामान्य से एक डिग्री कम है। कोलकाता के अलावा हुगली, हावड़ा, उत्तर और दक्षिण 24 परगना, पूर्व और पश्चिम मेदिनीपुर, पुरुलिया, बांकुड़ा समेत राज्य के अन्य हिस्सों में भी इसी तरह से तापमान में हल्की बढ़ोतरी दर्ज की गई है। मौसम विभाग ने बताया है कि आज से तीन दिनों तक हल्की बारिश हो सकती है।

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक, मंगलवार को दक्षिण बंगाल के कुल पांच जिलों में बारिश होने की संभावना है। पूर्व बर्दवान, पश्चिम बर्दवान, मुर्शिदाबाद, बीरभूम और नदिया में बारिश के आसार हैं। उसके बाद बुधवार से बाकी दक्षिणी जिलों में बारिश की संभावना है। कोलकाता में भी बारिश होगी लेकिन कहीं भी भारी बारिश नहीं होगी। इन इलाकों में हल्की बारिश के साथ कोहरा छाया रहेगा। मौसम विभाग के अनुसार अगले कुछ दिनों तक जिले में हल्के से मध्यम कोहरा छाया रहेगा।

दक्षिण बंगाल के विभिन्न जिलों में गुरुवार तक बारिश का अनुमान है। इसके बाद से मौसम थोड़ा बदलेगा। इन कुछ दिनों में राज्य का तापमान भी बढ़ेगा।

spot_imgspot_imgspot_img
इससे जुडी खबरें
spot_imgspot_imgspot_img

सबसे ज्यादा पढ़ी जाने वाली खबर